scriptरोगी महिला से उपचार के लिए चिकित्सक ने मांगी थी रिश्वत, निलंबन का आदेश जारी | Doctor sought bribe for treatment from patient woman, suspension | Patrika News
भोपाल

रोगी महिला से उपचार के लिए चिकित्सक ने मांगी थी रिश्वत, निलंबन का आदेश जारी

इस मामले का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें राशि की मांग करने के प्रमाण थे।

भोपालDec 12, 2020 / 08:28 am

Pawan Tiwari

रोगी महिला से उपचार के लिए चिकित्सक ने मांगी थी रिश्वत, निलंबन का आदेश जारी

रोगी महिला से उपचार के लिए चिकित्सक ने मांगी थी रिश्वत, निलंबन का आदेश जारी

भोपाल. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बैरसिया में एक महिला रोगी के उपचार के मामले में चिकित्सक द्वारा राशि की मांग पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने संज्ञान लेते हुए कमिश्नर भोपाल को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके पालन में कमिश्नर कवीन्द्र कियावत ने चिकित्सक डॉ. प्रिया इन्दौरिया का निलंबन आदेश जारी कर दिया है। निलंबन अवधि में डॉ. इंदौरिया का मुख्यालय कार्यालय सिविल सर्जन मुख्य अस्पताल अधीक्षक जयप्रकाश चिकित्सालय भोपाल रहेगा।
बैरसिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रसव के लिए आयी महिला को परीक्षण के उपरांत सीजेरियन ऑपरेशन का परामर्श दिया गया। इसकी सहमति परिवार द्वारा दी गई। रोगी के ऑपरेशन थियेटर पहुंचने पर चिकित्सक डॉ. इंदौरिया ऑपरेशन के लिए छह हजार रूपए की राशि की मांग की गई। रोगी के परिजन ने इस संबंध में शिकायत भी की। इस मामले का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें राशि की मांग करने के प्रमाण थे।
रोगी की स्थिति को गंभीर बताते हुए राशि की मांग की गई थी और राशि न देने पर सुलतानिया अस्पताल भोपाल रैफर करने की बात की गई थी। प्रकरण के लिए जाँच दल गठित किया गया। जाँच में चिकित्सक को दोषी पाया गया, जिसके फलस्वरूप उन्हें निलंबित कर दिया गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y0gv3

Home / Bhopal / रोगी महिला से उपचार के लिए चिकित्सक ने मांगी थी रिश्वत, निलंबन का आदेश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो