scriptई-टेंडर घोटाला- रिपोर्ट को लेकर डीजी पहुंचे सर्ट-इन के ऑफिस, इधर सोरठिया को फरार घोषित करवाने 5 को सुनवाई | E-Tender Scam - Hearing on 5 to declare Sorathia absconding here, | Patrika News
भोपाल

ई-टेंडर घोटाला- रिपोर्ट को लेकर डीजी पहुंचे सर्ट-इन के ऑफिस, इधर सोरठिया को फरार घोषित करवाने 5 को सुनवाई

दिल्ली से बुधवार को भोपाल आ सकती है सर्ट-इन की टीम, फिर खंगालेगी इलेक्ट्रॉनिक डाटा…

भोपालFeb 04, 2020 / 08:37 am

Radhyshyam dangi

E Tender scam: इंदौर के ठेकेदारों को किया तलब, पूछताछ जारी

E Tender scam: इंदौर के ठेकेदारों को किया तलब, पूछताछ जारी

भोपाल. ई-टेंडर घोटाले में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो को लंबे समय से इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (सर्ट-इन) की रिपोर्ट नहीं मिलने के बाद डीजी सुशोभन बैनर्जी सोमवार को सर्ट-इन के दिल्ली स्थित दफ्तर ही पहुंच गए। बताया जा रहा है कि समय पर रिपोर्ट नहीं मिलने और बार-बार लिखने के बाद भी रिपोर्ट नहीं भेजी जा रही थी।
रिपोर्ट को लेकर पहले भी कई बार पत्र लिखे जा चुके हैं और कई बार अफसरों ने सर्ट-इन के दफ्तर पहुंचकर रिपोर्ट मांगी। अब डीजी बैनर्जी को ही रिपोर्ट में हो रही देरी की स्टेटस पता करने जाना पड़ा। सर्ट-इन के अफसरों ने ईओडब्ल्यू डीजी बैनर्जी को सोमवार को बताया कि जो तकनीकी रिपोर्ट चाही गई है, उसके मुताबिक भेजा गया डाटा पूरा नहीं है।
इधर ईओडब्ल्यू का तर्क है कि हमारे यहां से पूरा डाटा भेज दिया गया है। अब डीजी ने सर्ट-इन के तकनीकी अफसरों को अगले सप्ताह भोपाल ही बुलाया है, ताकि जप्त डाटा, दस्तावेज और अन्य रिकॉर्ड से मिलान किया जा सके।
होगा अफसरों का आमना-सामना
ईओडब्ल्यू के डाटा भेजने वाले अफसरों और सर्ट-इन के अफसरों का भी आमना-सामना करवाया जाएगा। ईओडब्ल्यू के अफसरों का तर्क है कि डाटा भेज दिया गया है, जबकि सर्ट-इन इंकार कर रहा है। ऐसे में दोनों ही संस्थाओं के अफसरों का डीजी आमना-सामना करवाएंगे।
सोरठिया को फरार घोषित करवाने 5 को सुनवाई
इधर, ईओडब्ल्यू ने गुजरात की सोरठिया वेल्जी एंड रत्ना कंपनी के संचालक हरेश सोरठिया को विधिवत फरार घोषित करवाने के लिए कोर्ट में आवेदन लगाया, जिस पर 5 फरवरी को सुनवाई होना है। सोरठिया के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी करवा चुकी है जो अक्टूबर, 2020 तक जीवित है।
इधर, कंपनी के एक अन्य पदाधिकारी परेश सोरठिया पर भी कार्रवाई की ईओडब्ल्यू ने तैयारी कर ली है। बताया जा रहा है कि हरेश सोरठिया की अनुपस्थिति में मप्र का काम परेश सोरठिया ही देख रहे हैँ। यही नहीं मैक्स मेंटाना के राजू मेंटाना को भी ईओडब्ल्यू ने तलब किया है।
पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके पहले भी राजू मेंटाना को बयान के लिए बुलाया था, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए। सूत्रों के अनुसार यदि इस बार राजू मेंटाना बयान दर्ज करवाने नहीं पहुंचे तो कोर्ट के जरिए विधिक कार्रवाई की जा सकती है।

Home / Bhopal / ई-टेंडर घोटाला- रिपोर्ट को लेकर डीजी पहुंचे सर्ट-इन के ऑफिस, इधर सोरठिया को फरार घोषित करवाने 5 को सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो