scriptelection 2018: कांग्रेस का घोषणा पत्र फाइनल, प्रत्याशियों की पहली सूची दशहरे बाद जारी होगी | election 2018 congress candidate list 2018 madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

election 2018: कांग्रेस का घोषणा पत्र फाइनल, प्रत्याशियों की पहली सूची दशहरे बाद जारी होगी

election 2018: कांग्रेस का घोषणा पत्र फाइनल, प्रत्याशियों की पहली सूची दशहरे बाद जारी होगी

भोपालOct 13, 2018 / 12:48 pm

Manish Gite

kamalnath

कांग्रेस प्रवक्ताओं को नाथ ने दिया हिदायत, कहा – पिछलग्गू नहीं एजेंडा सेट करने वाले बनो

भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने जा रहे चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची दशहरा बाद जारी करेगी। इसके साथ ही कांग्रेस अपना वचन पत्र भी तैयार हो गया है, एक-दो दिन में जारी हो जाएगा।
मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ शनिवार को मीडिया से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने फर्जी वोटरों के संबंध में लगाई याचिका पर कहा कि कांग्रेस की शिकायत पर 24 लाख फर्जी वोटरों के नाम चुनाव आयोग ने हटाए हैं।
क्या-क्या कहा नाथ ने
-नाथ ने कहा कि वचन पत्र एक-दो दिन में जारी कर दिया जाएगा।
-कमलनाथ ने रामपथ गमन यात्रा पर भी कहा कि यह सिर्फ कांग्रेस की यात्रा नहीं है।
-कमलनाथ ने एक बार फिर दोहराया कि भाजपा के कई नेता हमारे संपर्क में है। वे जल्द ही कांग्रेस ज्वाइन करने जा रहे हैं। इससे पहले भाजपा के कई नेता कांग्रेस की सदस्यता ले चुके हैं।
-उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट देगी। खासकर बीजेपी से आने वाले नेताओं को भी टिकट दिया जाएगा।
कांग्रेस की पहली सूची में 110 नाम
सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में तीन दिन तक चली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 110 सीटों पर विचार कर नाम तय कर लिए गए हैं। कांग्रेस के मध्यप्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और राज्य के प्रदेश के सभी दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में प्रत्याशियों के नाम तय किए गए, इसलिए इनमें विवाद की संभावनाएं नहीं हैं।
यह भी है खास
-स्क्रीनिंग कमेटी ने जिन नामों को फायनल किया है, उनकी लिस्ट ससेंट्रल इलेक्शन कमेटी (cec) को भेज दी है।

-पहली सूची की घोषणा राहुल गांधी के ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे के बाद भी हो सकता है। राहुल गांधी का दौरा 15 और 16 अक्टूबर को है।
-कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने जिन मौजूदा विधायकों के नाम तय किए हैं वे भी इसी लिस्ट में शामिल है। यह लिस्ट पहली बार सिंगल नामों के साथ जारी की जाएगी।

-यह भी बात सामने आ रही है कि 2013 के चुनाव में जो प्रत्याशी तीन हजार से कम वोटों से हारे थे उन्हें भी दोबारा टिकट दिए जाने पर सहमति बनी है।

Home / Bhopal / election 2018: कांग्रेस का घोषणा पत्र फाइनल, प्रत्याशियों की पहली सूची दशहरे बाद जारी होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो