scriptबिजली कंपनी ने काटा कनेक्शन तो निगम ने भी की कार्रवाई की तैयारी, बंद होगी पानी की सप्लाई | Electricity Connection Cut | Patrika News
भोपाल

बिजली कंपनी ने काटा कनेक्शन तो निगम ने भी की कार्रवाई की तैयारी, बंद होगी पानी की सप्लाई

नगर निगम की आर्थिक हालत खराब, सरचार्ज माफी के लिए बैठक रही बेनतीजा

भोपालMar 01, 2020 / 01:49 am

govind agnihotri

Electricity Connection Cut

बिजली कंपनी ने काटा कनेक्शन तो निगम ने भी की कार्रवाई की तैयारी, बंद होगी पानी की सप्लाई

भोपाल. मार्च में बिजली कंपनी बकाया बिल की वसूली के लिए धड़ाधड़ नगर निगम कार्यालयों के कनेक्शन काट रही है। शनिवार को फतेहगढ़ स्थित बिल्डिंग परमिशन और श्यामला हिल्स स्थित वाटर वक्र्स ऑफिस का कनेक्शन काट दिया गया। बताया जा रहा है कि, इन दोनों दफ्तरों पर पांच लाख रुपए से ज्यादा का बिजली बिल बकाया है। इधर, निगम ने भी जवाबी कार्रवाई में बिजली कंपनी के दफ्तरों के नल कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है। बता दें कि नगर निगम पर करीब 60 करोड़ रुपए बिजली बिल बकाया है। इसमें सिर्फ 6 करोड़ रुपए की राशि सरचार्ज की है। नगर निगम की वित्तीय स्थिति खराब है। ऐसे में वह बिल जमा नहीं कर पा रहा। जबकि बिल जमा न होने पर बिजली कंपनी द्वारा लगाया गया सरचार्ज माफ करने को नगर निगम और बिजली कंपनी अधिकारियों के बीच तीन बेनतीजा बैठकें हो चुकी हैं।

नहीं हुआ काम
बता दें कि बिल्डिंग परमिशन सेल कार्यालय में सारा दिन बिजली नहीं रही, जिसकी वजह सारा दिन काम बंद रहा। अहम बात ये है कि बिजली कंपनी ने फतेहगढ़ स्थित जिल बिल्डिंग की बिजली काटी उसमें बिल्डिंग परमिशन सहित, विवाह पंजीयन का कार्यालय भी है। जबकि ग्राउंड फ्लोर पर कंप्यूटर शाखा का कार्यालय है।

36 करोड़ रुपए है बकाया
निगम बिजली कंपनी से बीते तीन सालों से 36 करोड़ रुपए बिजली खंभों और ट्रांसफार्मरों का ग्राउंड रेंट व करीब दो करोड़ रुपए प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली नहीं कर पा रहा है। इसमें करीब दो करोड़ रुपए प्रॉपर्टी टैक्स का बकाया है। यही नहीं बिजली कंपनी ने बीते एक दशक से भी ज्यादा समय से निगम को वॉटर टैक्स भी जमा नहीं किया है।

Home / Bhopal / बिजली कंपनी ने काटा कनेक्शन तो निगम ने भी की कार्रवाई की तैयारी, बंद होगी पानी की सप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो