scriptअच्छी खबर: कोरोना काल के बाद कर्मचारियों को दीपावली से पहले मिलेगा बड़ा तोहफा, भेजा गया प्रस्ताव | Employees will get big gift before Diwali | Patrika News
भोपाल

अच्छी खबर: कोरोना काल के बाद कर्मचारियों को दीपावली से पहले मिलेगा बड़ा तोहफा, भेजा गया प्रस्ताव

सरकार का प्रयास है कि दिवाली से पहले उन्हें डीए दे दिया जाए….

भोपालOct 18, 2021 / 01:13 pm

Ashtha Awasthi

diwali.png

Diwali gift

भोपाल। लंबे समय से डीए की आस लगाए बैठे प्रदेश के कर्मचारियों की मांग जल्द पूरी होने वाली है। सरकार का प्रयास है कि दिवाली से पहले उन्हें डीए दे दिया जाए। इसके लिए वित्त विभाग ने मुख्यमंत्री सचिवालय को प्रस्ताव भेज दिया है। निर्णय मुख्यमंत्री स्तर पर होना है। संभव है कि उपचुनाव के मतदान से पहले कर्मचारियों को यह सौगात मिल जाए। कोरोना काल के चलते राज्य की वित्तीय हालात ठीक न होने के कारण डीए रोक दिया गया था। इधर, केन्द्र सरकार अपने कर्मचारियों का डीए बढ़ा चुकी है। ऐसे में केन्द्रीय कर्मियों की तुलना में राज्य कर्मचारियों को 16 प्रतिशत कम डीए मिल रहा है।

वह ये भी कयास लगाए जा रहे मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को दीवाली से पहले डबल गिफ्ट मिल सकता है। प्रदेश सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोत्तरी करने के साथ-साथ लंबे समय से अटके प्रमोशन के मामले में कोई बड़ा फैसला ले सकती है। इस बात की जानकारी खुद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी थी। गृहमंत्री ने कहा कि शिवराज सरकार कर्मचारियों की हितैषी सरकार है और वह जल्द ही कर्मचारियों को खुशखबरी देगी।

प्रदेश के कर्मचारी पिछले लंबे समय से केंद्र के सामान महंगाई भत्ता देने की मांग कर रहे है। गौरतलब है कि प्रदेश में कर्मचारियों को वर्तमान में 12 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है जबकि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को 28 फीसदी की दर से डीए दे रही है। पिछले दिनों कर्मचारियों ने प्रमोशन और महंगाई भत्ता को लेकर चार चरणों में आंदोलन करने का एलान किया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84wr02

Home / Bhopal / अच्छी खबर: कोरोना काल के बाद कर्मचारियों को दीपावली से पहले मिलेगा बड़ा तोहफा, भेजा गया प्रस्ताव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो