scriptfact check – एक हफ्ते के टोटल लॉकडाउन लगने की जानें सच्चाई | Fact check of the one week bhopal lockdown spreading news | Patrika News
भोपाल

fact check – एक हफ्ते के टोटल लॉकडाउन लगने की जानें सच्चाई

कोरोना (covid-19) के बढ़ते संक्रमण के कारण एक हफ्ते तक लगने वाले टोटल लॉकडाउन (total lockdown) की खबरें सोशल मीडिया (social media) पर जमकर वायरल (viral) हो रही है, क्या ये खबर सच है जानिए..

भोपालJul 10, 2020 / 06:35 pm

Shailendra Sharma

lockdo.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश में सोशल मीडिया पर एक खबर इन दिनों तेजी से वायरल हो रही है इस खबर में कोरोना के कारण एक हफ्ते तक टोटल लॉकडाउन होने की बात लिखी हुई है। खबर के तेजी से वायरल होने के साथ ही अब लोग भी इस चिंता में आ गए हैं कि क्या एक हफ्ते तक फिर से टोटल लॉकडाउन लगने वाला है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया ने इस बारे में जानकारी दी है।

 

https://twitter.com/AvinashLavania?ref_src=twsrc%5Etfw

भोपाल कलेक्टर ने वीडियो जारी कर दी जानकारी
सोशल मीडिया पर एक हफ्ते तक टोटल लॉकडाउन होने की खबरें वायरल होने के बाद भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया ने खुद एक वीडियो जारी कर इस खबर को अफवाह बताया है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया ने साफ कहा है कि भोपाल के सिर्फ इब्राहिम गंज इलाके में इस रविवार यानि 12 जुलाई से 19 जुलाई तक एक हफ्ते के लिए टोटल लॉकडाउन किया जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर ये भी बताया कि इब्राहिम गंज के अलावा भोपाल के किसी भी हिस्से में टोटल लॉकडाउन नहीं होगा। भोपाल में एक हफ्ते के टोटल लॉकडाउन की जो खबर सोशल मीडिया पर फैल रही है कलेक्टर ने उसे अफवाह और झूठी बताया है।

 

//www.dailymotion.com/embed/video/x7uxmue?autoplay=1?feature=oembed

सिर्फ इब्राहिम गंज इलाके में लगेगा टोटल लॉकडाइन
कलेक्टर अविनाश लावनिया ने जो वीडियो जारी किया है उसमें उन्होंने इब्राहिम गंज इलाके में एक हफ्ते तक टोटल लॉकडाउन किए जाने की जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र की जनता की सुरक्षा और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हनुमान गंज इलाके के इब्राहिम गंज क्षेत्र में रविवार 12 जुलाई से 19 जुलाई तक लॉक डाउन करने के आदेश जारी कर दिए है। यह आदेश केवल इब्राहिम गंज क्षेत्र पर लागू है। 7 दिन के लॉक डाउन के आदेश 12 जुलाई सुबह 5 बजे से 19 जुलाई रविवार रात्रि 10 बजे तक हनुमान गंज थाना क्षेत्र में इब्राहिम गंज की सीमा पर ही लागू होंगे। इस दौरान इब्राहिम गंज इलाके में किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने की अनुमति नहीं होगी, मेडिकल आपातकाल को छोड़कर दुकानें और संस्थान बन्द रहेंगे। बेरिकेटिंग कर क्षेत्र की सीमाओं को बन्द रखा जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि इब्राहिम गंज में कोविड संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, लोगों के मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने के कारण यहां कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसलिए इलाके में हफ्तेभर के लिए टोटल लॉकडाउन लगाया जाएगा। उन्होंने साफ कहा है कि पूरे भोपाल में सप्ताह में केवल रविवार एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू रहेगा।

Home / Bhopal / fact check – एक हफ्ते के टोटल लॉकडाउन लगने की जानें सच्चाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो