scriptकिसानों को मिलेंगे 30 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर और 25 प्रतिशत बीमा राशि | Farmers will get 30 thousand rupees per hectare and 25 insurance | Patrika News
भोपाल

किसानों को मिलेंगे 30 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर और 25 प्रतिशत बीमा राशि

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर कहा-मेरे किसान भाइयों, संकट की इस घड़ी में मैं आपके साथ हूं। राहत राशि 30,000 प्रति हेक्टेयर की दर से और बीमा राशि 25% तत्काल देने की व्यवस्था की जाएगी।

भोपालJan 15, 2022 / 04:46 pm

Subodh Tripathi

किसानों को मिलेंगे 30 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर और 25 प्रतिशत बीमा राशि

किसानों को मिलेंगे 30 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर और 25 प्रतिशत बीमा राशि

भोपाल. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ओला प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया, इस दौरान किसानों ने अपनी पीड़ा भी बताई, ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों को देखते हुए सीएम ने राहत राशि के रूप में 30 हजार रुपए प्रति हेक्टयर राहत राशि और 25 प्रतिशत बीमा राशि तत्काल देने की घोषणा की है।

 

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा-मेरे किसान भाइयों, संकट की इस घड़ी में मैं आपके साथ हूं। राहत राशि 30,000 प्रति हेक्टेयर की दर से और बीमा राशि 25% तत्काल देने की व्यवस्था की जाएगी। सीएम ने विदिशा के उनारसी कला गांव में ओला वृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का अवलोकन कर किसानों से चर्चा की।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1482280498512953344?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएम ने मंच से किया ऐलान..बुजुर्ग किसान की बेटी की शादी कराएगी सरकार

ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का जायजा लेने के लिए सीएम शिवराज लगातार प्रदेश के कई इलाकों का दौरा कर रहे हैं। शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान अशोकनगर पहुंचे जहां उन्होंने बजावन गांव में पहुंचे और खेतों में जाकर ओले से बर्बाद हुई फसलों को देखा। इस दौरान एक बुजुर्ग किसान दंपति खेत में ही सीएम शिवराज के पैरों में गिर गए और मदद की गुहार लगाई। जिन्हें सीएम ने ढांढस बंधाया और विश्वास दिलाया कि सरकार उनके नुकसान की भरपाई कराएगी।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1482303105731489792?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें : 1 रुपए यूनिट आएगा बिजली का बिल, बस आज से शुरू करें ये काम

‘सरकार’ के चरणों में किसान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हेलीपेड पर उतरने के बाद सीधे ही बजावन गांव में तीन खेतों पर पहुंचे और नुकसान की स्थिति जानी। इस दौरान एक बुजुर्ग किसान पत्नी के साथ सीएम के पास पहुंचा और उनके पैरों में गिर गया। किसान ने सीएम शिवराज को बताया कि उसे इसी साल बेटी की शादी करनी थी लेकिन लेकिन फसल ओलावृष्टि से बर्बाद हो गई, अब बेटी की शादी कैसे करेगा। जिसे सीएम ने ढांढस बंधाया और किसान की पत्नी को भी गले लगाकर ये भरोसा दिलाया कि सरकार उनकी पूरी मदद करेगी। बाद में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ऐलान किया कि बुजुर्ग किसान की बेटी की शादी सरकार कराएगी, किसान को किसी बात की चिंता नहीं करनी है।

Home / Bhopal / किसानों को मिलेंगे 30 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर और 25 प्रतिशत बीमा राशि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो