मोदी सरकार ने किया टीडीएस को लेकर बड़ा फैसला, कमलनाथ ने भी किया स्वागत

मोदी सरकार ने किया टीडीएस को लेकर बड़ा फैसला, कमलनाथ ने भी किया स्वागत
मुख्यमंत्री कमलनाथ कल आएंगे, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Manish Geete | Updated: 17 Sep 2019, 11:22:59 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

केंद्र सरकार ने दी बड़ी राहतः किसानों को एक करोड़ के नकद भुगतान पर नहीं लगेगा 2 फीसदी टीडीएस

भोपाल। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने किसान और मंडी व्यापारियों को बड़ी राहत देते हुए एक करोड़ की नकद निकासी पर लगने वाले 2 फीसदी टीडीएस ( TDS ) को हटा दिया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि किसानों को उनकी उपज के तत्काल नकद भुगतान के लिए एपीएमसी के माध्यम से किए गए एक करोड़ रुपए से अधिक के नकद भुगतान पर 2 फीसदी टीडीएस लगने के फैसले को वापस लिए जाने का निर्णय स्वागयोग्य है।

 

सीएम ने कहा है कि हमने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर किसान विरोधी निर्मय को वापस लेने की मांग की है। इस निर्मय से कृषि मंडियों में व्यापार प्रभावित हो रहा है और किसानों को उनकी उपज का तत्काल नकद भुगतान नहीं मिल पा रहा था। हम शुरू से ही इस निर्णय के विरोध में थे और इसे वापस लेने के लिए केंद्र सरकार से निरंतर मांग कर रहे थे।

व्यापारियों ने किया था नकद देने से इनकार
केंद्र सरकार ने साल भर में एक करोड़ रुपए से ज्यादा राशि बैंक खातों से निकालने पर दो फीसदी टीडीएस काटने का नियम लागू किया था। इससे

 

प्रदेश में 10 हजार करोड़ का नुकसान

मध्यप्रदेश के कई जिलों में बाढ़ और अतिवृष्टि के कारण फसलों को नुकसान हुआ है। किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव सुधीर रंजन मोहंती ने शुक्रवार को इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि बारिश के कारण प्रदेश को 10 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। इसमें 8 हजार करोड़ की फसल और 2 हजार करोड़ का रोड व अन्य नुकसान है। उन्होंने बताया कि गांधी सागर डेम पूरी तरह से सुरक्षित है। इसमें अभी और पानी भरा जा सकता है। 16 लाख क्यूसेक पानी छोडने से आपात स्थिति बनी है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned