बोट क्लब के स्टोर रूम में लगी आग, डीजल-पेट्रोल से भरे केन से हुई और भीषण

बोट क्लब के स्टोर रूम में लगी आग, डीजल-पेट्रोल से भरे केन से हुई और भीषण

Bharat pandey | Publish: Nov, 11 2018 05:02:01 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

बड़ा हादसा टला: स्टॉक रूम से सटे होटल में रखे थे छह गैस सिलेंडर

भोपाल। बोट क्लब में बने एमपी टूरिज्म के स्टोर रूम में शनिवार शाम भीषण आग लग गई। आग की लपटें उटते ही बोट क्लब में अफरा-तफरी मच गई। कर्मचारियों ने तुरंत ही बोट क्लब में मौजूद लोगों को बाहर कराया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची तीन दमकलों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट से आग लगी होगी। आग स्टोर रूम से सटे होटल तक पहुंचती इससे पहले कर्मचारियों ने होटल में रखे सभी छह रसोई गैस सिलेंडर बाहर निकाल कर दूर फेंक दिए। स्टोर रूम में डीजल-पेट्रोल से भरी केन रखी हुई थीं। जिसमें आग लगते ही और अधिक भीषण हो गई। आग की लपटें दूर-दूर से दिखाई पड़ रही थीं।

 

स्टो रूम में 120-120 लीटर से भरे डीजल-पेट्रोल के केन समेत अन्य सामान रखा था
जानकारी के मुताबिक, वोट क्लब के गेट के पास एमपी टूरिज्म विभाग का स्टोर रूम है। रूम स्टोर रूमसेफ्टी जैकेट, ट्यूब, वाटरप्रूफ जैकेट, करीब 120-120 लीटर से भरे डीजल-पेट्रोल के केन समेत अन्य सामान रखा था। शनिवार शाम करीब पांच बजे लोगों ने रूम से धुंआ उठता देख कर्मचारियों को सूचना दी। जब तक कर्मचारी आग बुझाने का प्रयास करते इससे पहले आग भीषण हो गई। आग ने देखते ही देखते ही पूरे स्टोर रूम को अपनी चपेट में ले लिया। डीजल-पेट्रोल बोट में डालने लिए रखा गया था।

 

वोटिंग कर रहे लोगों को भी बाहर निकाला, सैलानी हुए मायूस
स्टोर स्टोर रूम रूम आग की घटना के बाद बोट क्लब मार्ग में तमाशबीनों का जमावड़ा लग गया। इससे मार्ग में वाहनों की लंबी कतार लग गई। बताया गया कि टूरिज्म विभाग के कर्मचारियों ने लोगों को आग लगते ही वोट क्लब का प्रवेश बंद कर दिया था। जो लोग अंदर याकि वोटिंग कर रहे थे उन्हें भी तुरंत ही बाहर निकाला गया। लोग काफी मायूस दिखे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned