scriptBREAKING: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर | former prime minister atal bihari vajpayee passes away in delhi aiim | Patrika News
भोपाल

BREAKING: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर

BREAKING: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर

भोपालAug 16, 2018 / 05:51 pm

Manish Gite

atal

BREAKING: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर

भोपाल। दो माह से दिल्ली के एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को निधन हो गया। उन्होंने शाम 05.05 बजे अंतिम सांस ली। वे 94 वर्ष के थे। 66 दिनों से जिंदगी और मौत से जूझने के बाद उन्होंने अंतिम सांस ली। अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद थे। शाम 5.35 पर आए अस्पताल के बुलेटिन में अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की पुष्टि कर दी है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बुधवार रात को ज्यादा बिगड़ गई थी। डाक्टरों ने उन्हें लाइव सपोर्ट सिस्टम पर रखा था। उनके फेफड़े और किडनी में इंफेक्शन बताया गया था। उनकी हालत बिगड़ने के बुधवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके स्वास्थ्य के हालचाल जानने गए थे। वे दोबारा गुरुवार को गए थे। सुबह से एम्स में दिग्गज नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दोपहर में दोबारा एम्स अस्पताल गए थे। वे वहां 40 मिनट रुके और डाक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में हालचाल पूछे थे। अटलजी 11 जून से अस्पताल में भर्ती थी।

अटलजी के निधन से देशभर में शोक की लहर

अटलजी के निधन के बाद देशभर में शोक की लहर दौड़ गई। पूरे देशभर के लोग सुबह से टीवी पर उनका हालचाल जानने का इंतजार कर रहे थे। उनके गृह नगर ग्वालियर, बटेश्वर समेत चुनाव क्षेत्र लखनऊ और विदिशा में भी शोक की लहर दौड़ गई है।
https://twitter.com/narendramodi/status/1030063782410772480?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/narendramodi/status/1030063953500692481?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि मैं निशब्द हूं।

-वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि भगवान उनकी आत्म को शांति दे। पूरे देश के लिए अटलजी का जाना अपूरणीय क्षति है।
LIVE: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत गंभीर, बीजेपी ने स्थगित किए कई कार्यक्रम
अटलजी ने अपनी सीट छोड़कर शिवराज को बता दिया था उत्तराधिकारी

गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे
इधर, एम्स में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अस्पताल सुबह पहुंच गए थे। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, जेपी नड्डा, समेत कई दिग्गज नेता भी एम्स पहुंच गए थे। अटलजी के हालत बिगड़ने पर उनके सभी रिश्तेदारों को ग्वालियर से दिल्ली बुला लिया गया था।
#AtalBihariVaajpayee

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह दिल्ली रवाना
इधर, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वे साढ़े तीन बजे दिल्ली पहुंच जाएंगे। इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर अटलजी की लंबी आयु की प्रार्थना की। उन्होने कहा कि उनके स्वास्थ्य में गिरावट की खबर से मन विचलित हो रहा है। मैं उनसे मिलना चाहता हूं। चौहान ने कहा कि मैंने अपनी जनआशीर्वाद यात्रा स्थगित कर दी है और मै जल्द से जल्द उनके पास पहुंचना चाहता हूं। मैंने अटलजी के चुनाव में प्रचार किया है। उनके आदर्श प्रेरणास्रोत हैं।
भोपाल में रुद्राभिषेक
भोपाल के सेकंड नंबर स्टाप स्थित दुर्गा मंदिर में कई लोग अटलजी के स्वास्थ्य में सुधार के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं पं. चंद्रशेखर तिवारी समेत कई पंडितों ने भगवान भेलेनाथ का रुद्राभिषेक कर अटलजी के स्वास्थ्य में सुधार की कामना की। इसके अलावा प्रदेश के ग्वालियर में हवन तो उज्जैन के महाकाल मंदिर में रुद्राभिषेक किया गया।

Home / Bhopal / BREAKING: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो