scriptउमा भारती बोलीं, मेरा किसी से बैर नहीं, लेकिन शराब… | From liquor shop to liquor policy, now Uma Bharti said this | Patrika News
भोपाल

उमा भारती बोलीं, मेरा किसी से बैर नहीं, लेकिन शराब…

– उमा की मंदिर के सामने बनी शराब दुकान को हटाए जाने की मांग
congress supporting uma bharti- पूर्व कांग्रेस विधायक ने भी किया उमा का समर्थन

भोपालJan 29, 2023 / 02:56 pm

दीपेश तिवारी

uma_in_temple.png

भोपाल। भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने मध्य प्रदेश सरकार की 31 जनवरी को आने वाली संभावित नई शराब नीति से पहले इसमें नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली शामिल करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने भोपाल के अयोध्या नगर तिराहे स्थित एक मंदिर के सामने 31 जनवरी डेरा डाल लिया है, आपको बताते चलें कि इस मंदिर के सामने भी एक शराब की दुकान है।

मंदिर में डेरा डाली भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने रविवार को मंदिर के सामने बनी शराब की दुकान को हटाए जाने की मांग की है। इस अवसर पर उमा का कहना था कि मेरा किसी से बैर नहीं, शराब पर बनी नीति से बैर है क्योंकि जो नीति बनाई गई है उसमें शराब लोग अधिक से अधिक खरीद रहे हैं और पी रहे हैं और ये आहाते भी बंद होने चाहिए। ज्ञात हो कि उमा भारती लंबे समय से नशामुक्ति को बढ़ावा देने के लिए मध्य प्रदेश की शराब नीति में बदलाव कर नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली लागू करने की मांग कर रही हैं।

पूर्व कांग्रेस विधायक ने भी किया उमा का समर्थन : congress supporting uma bharti
वहीं रविवार को उमा भारती द्वारा शराबनीति के विरोध का कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने खुला समर्थन किया। उनका कहना है कि उमा जी जैसे नेताओं की भारत को जरूरत है, उनकी बात से हम सभी सहमत हैं। वे सच बात कहने की सामर्थ्य रखती हैं। शिवराज सिंह का शराब माफिया से क्या लगाव है? नकली शराब के प्रति उमा भारती का दर्द छलका है, इससे परिवार बर्बाद होते हैं। वे पीड़ा समझती हैं। उमा जी की पूछ-परख भाजपा में नहीं है, तो वे हमारे साथ कांग्रेस में आ जाएं। हमें भी उनकी जरूरत है, कमलनाथ उनकी बात को तवज्जो देंगे और उनके विचारों पर काम किया जाएगा। कटारे ने उमा भारती ने बड़ी बुआ भी कहा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ho3jg

मंदिर में ही रहेंगी भाजपा नेता
इससे पहले उमा भारती शनिवार दोपहर भोपाल के अयोध्या नगर तिराहे स्थित एक मंदिर पहुंचीं थीं। और यहां उन्होंने घोषणा की थी कि वह 31 जनवरी को राज्य सरकार की नई शराब नीति के ऐलान के इंतजार में अगले तीन दिनों तक इसी मंदिर में रहेंगी और वहीं बैठकर इसको सुनेंगी।

शिवराज सिंह चौहान पर जताया भरोसा
यहां भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि पूर्ण शराबबंदी होनी चाहिए। मैंने कहा था कि अगर यह मेरे नियंत्रण में रहता तो मैं पूर्ण शराबबंदी लागू करती। मुझे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पूरा भरोसा है। मैं 31 जनवरी को नई शराब नीति के बारे में फैसले का इंतजार करूंगी।

नई शराब नीति लाने का सीएम ने किया था ऐलान
ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री चौहान ने तीन दिन पहले 74वें गणतंत्र दिवस पर जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि हम नई शराब नीति लाने वाले हैं। उसमें नशे की आदत को हतोत्साहित करने का भरपूर प्रयास करेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ho2pe
उमा : कांग्रेस का फायदा नहीं चाहतीं
एक ओर जहां कांग्रेस के पूर्व विधायक उमा भारती का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओरउमा ने यहां यह भी कहा कि वह नहीं चाहतीं कि उनके रुख से कांग्रेस को फायदा हो। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा की प्रदेश सरकार नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली लागू करती है तो भाजपा 2003 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की तरह इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी अपनी रिकॉर्ड जीत को दोहराएगी।
0:00
dailymotion

Hindi News/ Bhopal / उमा भारती बोलीं, मेरा किसी से बैर नहीं, लेकिन शराब…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो