scriptBurning Flight! टेक ऑफ करते ही एयर इंडिया एक्सप्रेस में लगी आग, हलक में अटकी 185 जानें | Air India Express caught fire soon after take off, 185 lives at stake | Patrika News
राष्ट्रीय

Burning Flight! टेक ऑफ करते ही एयर इंडिया एक्सप्रेस में लगी आग, हलक में अटकी 185 जानें

Air India Express Burning Flight: बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने रविवार को कहा कि बेंगलुरु से कोच्चि जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान के एक इंजन में आग लगने के बाद बेंगलुरु में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा, सभी यात्रियों और चालक दल को निकाल लिया गया […]

नई दिल्लीMay 19, 2024 / 10:17 am

Anish Shekhar

Air India Express Burning Flight: बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने रविवार को कहा कि बेंगलुरु से कोच्चि जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान के एक इंजन में आग लगने के बाद बेंगलुरु में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा, सभी यात्रियों और चालक दल को निकाल लिया गया और कोई भी घायल नहीं हुआ।
सूत्रों के मुताबिक, उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही आग का पता चल गया। चालक दल के सदस्यों ने हवाई यातायात नियंत्रक को सतर्क कर दिया और पूर्ण पैमाने पर आपातकाल घोषित कर दिया गया। बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) पर आपातकालीन लैंडिंग के तुरंत बाद आग बुझा दी गई।
केआईए का प्रबंधन करने वाले बीआईएएल के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “18 मई, 2024 को बेंगलुरु से कोच्चि जाने वाली IX 1132 के एक इंजन में आग लगने की सूचना के कारण 23:12 बजे बीएलआर हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की गई।” .
पूर्ण पैमाने पर आपातकाल की घोषणा की गई, और लैंडिंग पर आग को तुरंत बुझा दिया गया। बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) के प्रवक्ता ने कहा, सभी 179 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को विमान से सफलतापूर्वक निकाल लिया गया है।
एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उड़ान भरने के बाद दाहिने इंजन से आग की संदिग्ध लपटों के कारण, बेंगलुरु-कोच्चि उड़ान को वापस लौटने के लिए चुना गया और बेंगलुरु में एहतियाती लैंडिंग की गई। जमीनी सेवाओं ने भी आग की लपटों की सूचना दी, जिसके परिणामस्वरूप लोगों को निकाला गया।
“चालक दल ने किसी भी अतिथि को कोई चोट नहीं पहुंचाए बिना निकासी पूरी कर ली। हमें इससे हुई असुविधा के लिए खेद है और हम अपने मेहमानों को जल्द से जल्द उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहे हैं।” इसमें कहा गया है, “कारण स्थापित करने के लिए नियामक के साथ गहन जांच की जाएगी।”

Hindi News/ National News / Burning Flight! टेक ऑफ करते ही एयर इंडिया एक्सप्रेस में लगी आग, हलक में अटकी 185 जानें

ट्रेंडिंग वीडियो