scriptपुलिसकर्मियों के स्वास्थ का ध्यान रखते हुए लगाई गई फूल बॉडी सेनेटाइज मशीन, आम नागरिक भी ले सकते हैं लाभ, देखें वीडियो | Full body sanitization machine installed keeping mind health of police | Patrika News
भोपाल

पुलिसकर्मियों के स्वास्थ का ध्यान रखते हुए लगाई गई फूल बॉडी सेनेटाइज मशीन, आम नागरिक भी ले सकते हैं लाभ, देखें वीडियो

नेहरू नगर स्थित पुलिस पेट्रोल पंप पर एक सेनेटाइजिंग मशीन लगवाई गई है।

भोपालApr 07, 2020 / 09:29 am

Amit Mishra

पुलिसकर्मियों के स्वास्थ का ध्यान रखते हुए लगाई गई फूल बॉडी सेनेटाइज मशीन, आम नागरिक भी ले सकते हैं लाभ, देखें वीडियो

पुलिसकर्मियों के स्वास्थ का ध्यान रखते हुए लगाई गई फूल बॉडी सेनेटाइज मशीन, आम नागरिक भी ले सकते हैं लाभ, देखें वीडियो

भोपाल @दीपक त्रिपाठी की रिपोर्ट…
तेजी से बढ़ते कोरोना के संक्रमण से अपने जवानों के बचाव के लिए अब भोपाल पुलिस पूरी तरह से सजग हो गई है। पुलिस अधिकारी अपने स्टाफ का मनोबल बढ़ाने के साथ-साथ सेहत का पूरा ध्यान रखने में जुटे हुए हैं।

इसी क्रम में नेहरू नगर में पुलिस जवानों के लिए सेनिटाइजिंग मशीन लगवाई गई है। आरआई दीपक पाटिल ने बताया कि नेहरू नगर स्थित डीआरपी लाइन में अपने परिवार के साथ लगभग 1300 जवान रहते हैं। जो दिन भर सड़कों पर बड़े ही मुस्तेदी से लोगों को कोरोना से बचाने के लिए जुटे हुए हैं।

सेनेटाइज होने के बाद घर जा सकेंगे
पुलिसकर्मियों के स्वास्थ का ध्यान रखते हुए सोमवार को नेहरू नगर स्थित पुलिस पेट्रोल पंप पर एक सेनेटाइजिंग मशीन लगवाई गई है। इसमें डयूटि से लौटने वाले पुलिसकर्मी सेनेटाइज होने के बाद अपने घर जा सकेंगे।

सेनेटाइजर का छिडकाव करवाया जा रहा
इस सेवा का लाभ पुलिसकर्मियों के परिजन और आम नागरिक भी 24 घण्टे ले सकेंगे। साथ ही पुराने कंट्रोल रूम, नए कंट्रोल रूम और गांधी नगर थाने में बड़े पंखों से परिसर में सेनेटाइजर का छिडकाव करवाया जा रहा है।

वॉर रूम को संक्रमण से मुक्त करने के लगाई गई मशीन
इसी तरह गोविंदपुरा थाने के भोपाल स्मार्ट सिटी कार्यालय मेें कोरोना से जंग के लिए बनाए गए वॉर रूम को संक्रमण से मुक्त करने के लिए फूल बॉडी सेनेटाइज मशीन बनाई है। नगर निगम के इंजीनियर्स ने जैन ब्रदर्स की मदद से दो लाख की मशीन को महज 30 हजार की लागत में ही तैयार कर दिया। इस मशीन को तैयार करने में एक दिन का वक्त लगा है।

मुख्य द्वार पर स्थापित किया गया
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के साथ-साथ अधिकारियों व कर्मचारियों को पूरी तरह सुरक्षित रखने के लिए नगर निमग आयुक्त विजय दत्ता की पहल पर प्रदेश की पहली फुल बॉडी सेनेटाइजेशन मशीन को स्मार्ट सिटी कार्यालय के मुख्य द्वार पर स्थापित किया गया है।

 

कर्मचारी पूरी तरह से संक्रमणों से मुक्त
स्मार्ट सिटी में कार्यरत हर अधिकारी व कर्मचारी को फुल बॉडी सेनेटाइजेशन मशीन के भीतर से गुजर कर ही कार्यालय में प्रवेश दिया जा रहा है। फुल बॉडी सेनेटाइजेशन मशीन से गुजरने पर अधिकारी व कर्मचारी पूरी तरह से संक्रमणों से मुक्त हो कार्यालय में प्रवेश कर रहे हैं।

Home / Bhopal / पुलिसकर्मियों के स्वास्थ का ध्यान रखते हुए लगाई गई फूल बॉडी सेनेटाइज मशीन, आम नागरिक भी ले सकते हैं लाभ, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो