राज्यपाल ने शहीदों को याद किया, कहा- सरकार और पुलिस प्रशासन परिजनों के साथ

भोपाल पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन ने पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि...।

By: Manish Gite

Published: 21 Oct 2020, 12:38 PM IST

 

भोपाल। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल आज पुलिस स्मृति दिवस ( Police Commemoration Day 2020 ) कार्यक्रम को लाल परेड मैदान ( lal pared maidan ) स्थित शहीद स्मारक प्रांगण में शहीद पुलिस अधिकारियों और जवानों को श्रद्धांजलि दी। शहीदों के परिजनों को भरोसा दिलाया कि उनके साथ मध्यप्रदेश सरकार पुलिस प्रशासन और संपूर्ण प्रशासन है। कार्यक्रम में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ( home minister narottam mishra ), मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा भी मौजूद थे।


इस मौके पर राज्यपाल ( governor anandiben patel ) ने कहा कि समाज में शांति सद्भाव और भाईचारे के वातावरण को मजबूत रखने से ही विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस असामाजिक तत्व एवं राष्ट्र द्रोही ताकतों का पूरी कठोरता के साथ दमन करें। यह भी सुनिश्चित करें कि आमजन स्वयं को सुरक्षित महसूस करें। कभी किसी निर्दोष के साथ अन्याय नहीं हो।

 

03.png

इससे एक दिन पहले मंगलवार को सुबह आनंदीबेन पटेल विशेष विमान से भोपाल के स्टेट हैंगर पर पहुंची। वे सात दिनों के राजधानी प्रवास पर आई हैं। वे इस दौरान राजभवन में प्रवास करेंगी। आनंदीबेन पटेल 25 अक्टूबर की शाम को भोपाल से वायुयान से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगी। गौरतलब है कि आनंदीबेन पटेल उत्तर प्रदेश की राज्यपाल हैं, जबकि मध्यप्रदेश का अतिरिक्त प्रभार भी उनके पास है।

मध्यप्रदेश के कई जिलों में आयोजन

  • भोपाल के अलावा इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में भी पुलिस शहीद स्मृति दिवस के मौके पर आयोजन हुए। इंदौर में 15वीं पटालियन परेड ग्राउंड स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को याद किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में शहीदों के परिजन भी थे।
  • नक्सली क्षेत्र के बालाघाट में भी आईजी ने नक्सली हमलों में शहीद हुए जवानों के नाम को पढ़ा और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर परेड की सलामी के बाद वीर शहीदों को याद किया गया।
  • विदिशा में जिला पुलिस लाइन ग्राउंड में उन 7 शहीदों को याद किया, जिन्होंने देश के दुश्मनों से लोहा लेकर अपना बलिदान दे दिया था। कार्यक्रम में कलेक्टर पंकज जैन, पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा समेत बड़ी संख्या में पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।
  • राजगढ़ के पुलिस परेड ग्राउंड पर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने शहीद पुलिस अफसरों को याद किया।
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned