scriptकोरोना संकट: गवर्नर की घोषणा, हर महीने अपनी सैलरी 30 फीसदी हिस्सा प्रधानमंत्री कोष में दूंगा | Governor said give 30 of his salary to the PM Fund every month | Patrika News
भोपाल

कोरोना संकट: गवर्नर की घोषणा, हर महीने अपनी सैलरी 30 फीसदी हिस्सा प्रधानमंत्री कोष में दूंगा

राज्यपाल लालजी टंडन ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र भेजकर यह जानकारी दी है।
 

भोपालApr 07, 2020 / 07:14 am

Pawan Tiwari

कोरोना संकट: गवर्नर की घोषणा, हर महीने अपनी सैलरी 30 फीसदी हिस्सा प्रधानमंत्री कोष में दूंगा

कोरोना संकट: गवर्नर की घोषणा, हर महीने अपनी सैलरी 30 फीसदी हिस्सा प्रधानमंत्री कोष में दूंगा

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के 256 केस सामने आ चुके हैं। वहीं, इंदौर के बाद राजधानी भोपाल में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना संकट से निपटने के लिए नेताओं के साथ-साथ आम लोग सरकार की मदद करने के लिए दान कर रहे हैं। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टेंडन ने बड़ी घोषणा की है उन्होंने अपने वेतन का 30 फीसदी हिस्सा सरकार को देने को कहा है।
संकट खत्म होने तक देंगे दान
राज्यपाल लालजी टंडन ने कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट से निपटने में सरकार के प्रयासों में सहयोग में अभिनव पहल की है। उन्होंने कोरोना संकट की अवधि समाप्त होने तक हर महीने अपने वेतन की 30 प्रतिशत राशि ( लगभग एक लाख रूपये ) प्रधानमंत्री कोष में देने की घोषणा की है। राज्यपाल लालजी टंडन ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र भेजकर यह जानकारी दी है।
सम्मान के लिए की थी अपील
राज्यपाल टंडन ने प्रदेशवासियों से अपील की थी कि कोरोना वायरस संकट में सेवाएं देने वाले लोगों द्वारा दी जा रही समझाइश का पूर्णतः पालन करें। उनको समर्थन और सहयोग दें। उनके परिवार के त्याग और समर्पण के लिए उनकी सराहना और आभार प्रदर्शित कर, कोरोना योद्धाओं का मनोबल और उत्साह बढ़ाएं। उन्होंने कहा है कि पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। प्रशासन, पुलिस, चिकित्सा, स्वच्छता, विद्युत, जल, जनसंचार और अन्य आवश्यक सामग्री आपूर्ति सेवाओं से जुड़े सभी व्यक्ति राष्ट्र सेवा, जंग के योद्धा हैं। उनका सम्मान और उत्साहवर्धन हम सब का परम कर्तव्य है।
राज्यपाल टंडन ने प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य, विद्युत,जल, सफाई अन्य सेवाओं तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में लगे दुकानदारों और मीडिया के बन्धुओं से अपील की है कि वर्तमान स्थिति में उनकी राष्ट्र सेवा वन्दनीय है। इसी तरह, स्वयं और अपने अधीनस्थों का मनोबल बनाये रखते हुए प्रतिबद्ध सेवाएं देते रहें। कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करते रहें। कोरोना योद्धाओं, अधिकारियों, कर्मचारियों, मेडिकल और पैरामेडिकल एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से कहा है कि अपने सदस्यों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

Home / Bhopal / कोरोना संकट: गवर्नर की घोषणा, हर महीने अपनी सैलरी 30 फीसदी हिस्सा प्रधानमंत्री कोष में दूंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो