scriptमध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल की हालही में बनी है बिल्डिंग, अब गिरने लगी फॉल सीलिंग | hamidia hospital bhopal new building ceiling fall | Patrika News

मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल की हालही में बनी है बिल्डिंग, अब गिरने लगी फॉल सीलिंग

locationभोपालPublished: Aug 15, 2022 07:15:05 pm

Submitted by:

Faiz

रविवार-साेमवार की रात हुई बारिश में हमीदिया की नई बिल्डिंग की पहली मंजिल की छत की सीलिंग गिर गई।

News

मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल की हालही में बनी है बिल्डिंग, अब गिरने लगी फॉल सीलिंग

भोपाल. मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग हालही में तैयार हुई है। लेकिन, इसके निर्माण की गुणवत्ता पर अभी से सवाल उठने लगे हैं। अस्पताल की नई बिल्डिंग की एक बार फिर फॉल सीलिंग गिर गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार-साेमवार की रात हुई बारिश में हमीदिया की नई बिल्डिंग की पहली मंजिल की छत की सीलिंग गिर गई। गनिमत रही कि, हादसे के दौरान वार्ड में कोई मरीज या अस्पताल स्टॉफ का कोई सदस्य मौजूद नहीं था, जिससे जनहानि नहीं हुई। हालांकि, नई बिल्डिंग की फॉल सीलिंग गिरने का ये पहला नहीं बल्कि चौथा मामला है। लेकिन, अब अस्पताल निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं।


आपको बता दें कि, हमीदिया अस्पताल में दो हजार बिस्तरों की बिल्डिंग बनकर लगभग तैयार है। नए भवन में अस्पताल की पूरी तरह शिफ्टिंग की तैयारी शुरु होने वाली है। फिलहाल अस्पताल में पीडियाट्रिक विभाग, नेत्र रोग समेत तमाम विभागों को शिफ्ट किया जा चुका है। सुल्तानिया अस्पताल में संचालित गायनी विभाग को भी जल्द ही हमीदिया की नई इमारत में शिफ्ट किया जाना है। इसी बीच इस तरह के हादसों ने आने वाले मरीजों में हादसे का संदेह बढ़ा दिया है।

 

यह भी पढ़ें- आजादी का जश्न : DJ की धुन पर पुलिसकर्मियों का ऐसा डांस अबतक नहीं देखा होगा आपने, वीडियो वायरल


479 करोड़ खर्च

News

आपको बता दें कि, हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग के लिए शुरुआत में 436 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए थे। इसका वर्क ऑर्डर 2016-17 में जारी किया गया था। इसकी डेडलाइन वर्ष 2018-19 रखी गई थी। लेकिन, बिल्डिंग में बदलावों के चलते बजट रिवाइज होने के बाद 479 करोड़ रुपए कर दिया गया। इसको अगल-अगल कारण से 11 बार एक्सटेंशन दिए गए। इसमें ब्लॉक-1 करीब 165 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा है।


ब्लॉक-2 में हुए ये निर्माण

वहीं, ब्लॉक-2 को 126 करोड़ रुपए की लागत से और बाकी नर्सिंग हॉस्पिटल कम कॉलेज, मल्टीलेवल पार्किंग, गर्ल्स हॉस्टल, और कैंपस के डेवलपमेंट के लिए राशि स्वीकृत हुई। ये दोनों बिल्डिंग की क्षमता करीब 1500 बिस्तर है। इस अस्पताल के काम पूरा होने की कई बार टाइमलाइन बढ़ाई जा चुकी है। बावजूद इसके अबतक अस्पताल की नई बिल्डिंग में संपन्न नहीं हो पा रहा है।

 

अब राशन दुकान पर कम दाम पर मोबाइल डाटा भी मिलेगा, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8clcdh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो