Breaking News: अगर आपका बैंक खाता भी है HDFC बैंक में तो नहीं कर पाएंगे किसी भी तरह का ट्रांजेक्शन

Breaking News: अगर आपका बैंक खाता भी है HDFC बैंक में तो नहीं कर पाएंगे किसी भी तरह का ट्रांजेक्शन

Astha Awasthi | Publish: Jun, 14 2018 02:03:28 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

Breaking News: अगर आपका बैंक खाता भी है HDFC बैंक में तो नहीं कर पाएंगे किसी भी तरह का ट्रांजेक्शन

भोपाल। अगर आपका बैंक खाता एचडीएफसी बैंक में है तो ये खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें कि आज रात यानी 14 जून की रात 12.30 बजे से लेकर 15 जून की सुबह पांच बजे आप एचडीएफसी बैंक से किसी भी तरह का कोई भी ट्रांजेक्शन नहीं कर सकते है। इस बात की जानकारी स्वयं बैंक प्रबंधन ने बेजी है। ये जानकारी अपने कस्टमर को मेल और एसएमएस के माध्यम से भेजी गई है।

क्यों नहीं कर पाएंगे ट्रांजेक्शन

आप एचडीएफसी बैंक से किसी भी प्रकार का ट्रांजेक्शन इसलिए नहीं कर पाएंगे क्योंकि बैंक के द्वारा अपना सॉफ्टवेयर अपग्रेड किया जा रहा है। अपने कस्टमर को किसी भी प्रकार की कोई परेशनी न हो इसलिए बैंक ने निर्णय लिया है कि यह काम रात के समय में किया जाएगा। एचडीएफसी बैंक के एटीएम और डेबिट कार्ड रात 12.30 बजे से लेकर के सुबह 5 बजे तक काम नहीं करेंगे।

hdfc

बता दें कि इस दौरान आप किसी भी तरह का कोई भी ट्रांजेक्शन ( ऑनलाइन, ऑफलाइन या फिर एटीएम से कैश ) नहीं कर पाएंगे। अगर आप कोई भी ट्रांजेक्शन करना चाहते है तो 14 जून की रात को 12 बजे से पहले ही कर लें। बता दें कि बैंक के द्वारा 12 जून को भी सॉफ्टवेयर अपग्रेड करने का काम किया गया था।

एचडीएफसी बैंक ने बदले थे ये नियम

बीते साल के अंत में एचडीएफसी बैंक ने कुछ नियम बदले थे। एचडीएफसी ने क्लासिक श्रेणी में आने वाले ग्राहकों के बचत खाते में न्यूनतम 1 लाख रुपए हर महीने रखने की बात कही थी । यानी अगर आप एचडीएफसी के क्लासिक कस्टमर है तो आपको अपने सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपए रखने होंगे।

hdfc

एफडी के लिए बदलाव

वहीं अगर आपका सेविंग अकाउंट एफडी के साथ है तो आपको अपने अकाउंट में कम से कम 5 लाख रुपए रखने होंगे। जहां सेविंग अकाउंट की एक त्रैमासिक राशी 1 लाख है वहीं टर्म डिपॉजिट के लिए कम से कम 5 लाख रखना होगा।

ऑनलाइन ट्रांजैक्शन फ्री

एचडीएफसी ने हाल ही में आरटीजीएस और एनईएफटी के जरिए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को फ्री कर दिया है। बैंक के बदले नियम के मुताबिक 1 नवंबर 2017 से ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए आरटीजीएस और एनईएफटी ट्रांजैक्शन करना निशुल्क हो गया है। ऐसा डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए किया गया है।

Ad Block is Banned