scriptमूसलाधार बारिश से जमीन में धंस गया मकान, बच गई जान, इसे देख सब हैरान | heavy rain alert: House collapsed due to heavy rain in bhopal | Patrika News

मूसलाधार बारिश से जमीन में धंस गया मकान, बच गई जान, इसे देख सब हैरान

locationभोपालPublished: Sep 12, 2019 03:57:44 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

अति वर्षा से धंसी जमीन, 3 जगह मकान ढहे

house_collapsed.jpg

भोपाल. लगातार बारिश ने पुरानी इमारतों की नींव हिलाना शुरू कर दी है। शहर के अलग-अलग हिस्सों में बुधवार को तीन मकान गिर गए। करोंद में रूसल्ली गली में मकान का आधा हिस्सा जमीन में धंस गया। पुराने कुएं या बावड़ी को मिट्टी से भरकर उस पर कमरे बना दिए थे। दूसरा मकान वार्ड आठ में नूरमहल रोड पर इमामी गेट से लाल मस्जिद की और जाने वाली गली में गिरा। इस में एक ऑटो मलबे में दब गया।

 

MUST READ : पड़ोस में रहने वाली महिला ने रात में मासूम की हत्या कर दी

वार्ड 78 रूसल्ली निवासी इमरती देवी के मकान उस समय धंसा गया जब वहां उनका दामाद मनोज सो रहा था। निगम की टीम ने पंप से पानी निकालकर मकान का बचा हिस्सा गिराया। मंगलवारा स्थित सिलावटपुरा में एक जर्जर भवन नीचें की और बैठ गया। निगम की टीम ने इसे तोडऩे की कार्रवाई की।

MUST READ : पानी-पानी हुआ प्रदेश, टूटा रेकॉर्ड, 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

 

heavy_rain.jpg

 

चांदबड़: निगम की मदद देख, खुद तोड़ी दीवार

चांदबड़ विजय नगर में एक व्यक्ति ने बीती रात खुद ही घर की दीवार तोड़ ली। दो दिन पहले एक विधवा के घर की दीवार गिर गई थी। जनप्रतिनिधियों ने चद्दर, दीवार के लिए ईंटे उपलब्ध कराई थी। पार्षद मनोज चौबे का कहना है कि इस व्यक्ति ने सोचा कि दीवार गिराने पर निगम मदद देगा।

80 घंटे से खुले हैं भदभदा-कलियासोत के गेट, किनारे के मकानों पर संकट

कलियासोत-भदभदा के गेट रविवार सुबह 11 बजे से खुले हुए हैं। बुधवार शाम को भदभदा के 4 व कलियासोत के 6 गेट खुले थे। 80 घंटे का समय हो गया, कलियासोत नदी लगातार बह रही है। नदी किनारे बनी कॉलोनियों और मल्टियों की नींव कमजोर पडऩे की आशंका बन गई है।

MUST READ : आफत की बारिश: मौसम वैज्ञानिक हैरान, घने बादलों से छाया अंधेरा, अलर्ट!

पानी से नदी में किनारों का कटाव हो रहा है। कोलार के गेट मंगलवार शाम से अब तक खुले हुए हैं। मंगलवार को कोलार के 8 गेट खुले थे वहीं बुधवार को 6 गेट खुले रहे। कोलार डैम के एडीओ इरीगेशन वीपी अहिरवार का कहना है कि जिस तरह पानी का फ्लो आ रहा है गेट की संख्या बढ़ाते या घटाते जा रहे हैं।

 

 

बिजली गिरने से 4 घायल

घर पर आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के चार लोग झुलस गए, इनमें दो बच्चियां भी शामिल हैं। सभी को इलाज के लिए हमीदया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुधवार सुबह को हो रही तेज बारिश के दौरान राजधानी के प्रेमपुरा गांव में ब्रजराम (40) के घर पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी। जिससे छज्जा क्षतिग्रस्त हो गया। बिजली के खंभे से बिजली मकान के अंदर प्रवेश कर गई, जिससे उसकी चपेट में आने से सोमई समेत, छोटीबाई (30), अनीता (15) और पूजा(13) भी झुलस कर बेहोश हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो