scriptWeather News: कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल-इंदौर में अलर्ट जारी | heavy rain forecast half districts of mp heavy rain alert | Patrika News
भोपाल

Weather News: कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल-इंदौर में अलर्ट जारी

इन जगहों में हो सकती है तेज बारिश….

भोपालAug 08, 2022 / 05:38 pm

Ashtha Awasthi

capture_1.jpg

heavy rain forecast

भोपाल। राजधानी भोपाल में सोमवार को दोपहर से झमाझम बारिश का दौर जारी है। वहीं प्रदेशभर में इन दिनों मौसम के अलग-अलग मिजाज बने हुए हैं। कहीं तेज बारिश तो कहीं मध्यम और हल्की बारिश हो रही है। यही नहीं कुछ जगहों पर लोग गर्मी और उमस से भी बेहाल हैं। मंगलवार को भी ऐसा ही मौसम रह सकता है। 48 घंटे बाद प्रदेश में कई स्थानों पर भारी और मध्यम बारिश की संभावना है। इधर, रविवार को सीधी में सबसे अधिक दो इंच बारिश हुई। मंडला, उमरिया, ग्वालियर सहित अन्य स्थानों पर भी बारिश हुई। राजधानी में भी कभी बादल तो कभी हल्की धूप रही, इससे पूरे दिन लोग गर्मी और उमस से बेहाल रहे।

यहां हो सकती है बारिश

आगामी 24 घंटों में शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, सीहोर, नर्मदापुरम, खरगोन, शाजापुर, आगर, अनूपपुर, डिंडोरी, दमोह, कटनी, जबलपुर, मंडला आदि जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा बैतूल, हरदा, धार, बुराहनपुर, खंडवा, खरगोन, देवास में मध्यम से लेकर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं कुछ जिलों में शाम के वक्त भी अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया का असर मध्य प्रदेश के मौसम में दिख रहा है, लगातार बन रहे लो प्रेशर एरिया की वजह से नमी बनी हुई है. जिससे प्रदेश के जिलों में मानसून एक्टिव है. इसके अलावा भी कुछ वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मानसून पूरी तरह से फिर से एक्टिव हो चुका है, ऐसे में अभी अगले एक दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है।

ये मानसूनी सिस्टम कराएंगे बारिश

-बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बन गया है।
-मानसून ट्रफ लाइन नीचे आ गई हैं। यह रायसेन से गुजर रही है।
-अरब सागर में हलचल है। एक चक्रवात भी बन गया है।
-भोपाल में पारा 2.1 डिग्री लुढ़ककर 31 डिग्री से नीचे आया है। रविवार को दिन में पारा 30.9 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।

कहां कितनी बारिश

सीधी 50

मंडला 17

उज्जैन 14

ग्वालियर 12.7

सतना 10

इंदौर 9.2

नौगांव 09

( बारिश एमएम में सुबह 8.30 से शाम 5.30 तक।)

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cupc0

Home / Bhopal / Weather News: कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल-इंदौर में अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो