Weather Update: बन गया है हवा का चक्रवात, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी


जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल...

By: Ashtha Awasthi

Published: 13 Aug 2020, 03:07 PM IST

भोपाल। पूरा जुलाई सूखा बीतने के बाद मध्यप्रदेश में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरु हो गया है। बीते तीन से चार दिनों में मध्यप्रदेश के की जिलों में अच्छी बारिश ( Heavy rain) हुई है। मौसम विभाग (weather forecast) का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक ऊपरी हवा का चक्रवात बन गया है।

इस सिस्टम के गुरुवार को कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होने की पूरी संभावना है। साथ ही यह खाड़ी में ऊर्जा एकत्र करने के बाद आगे बढ़ेगा। जिससे कई जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है।

Let the rain dry ... scattered rain, rain somewhere, dry somewhere in bhilwara

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अगले 4 से 5 दिन तक बरसात का दौर जारी रहेगा। इस दौरान अच्छी बारिश की उम्मीद की जा रही है। वहीं बात बीते दिन की करें तो सतना में 133, रीवा में 42, उमरिया में 38, सागर में 22, खजुराहो में 18.8, नौगांव में 13, जबलपुर में 12, दमोह में 10, मलाजखंड में 9, ग्वालियर, होशंगाबाद में 6, इंदौर, मंडला में 5, रतलाम में 4, उज्जैन, शाजापुर, पचमढ़ी और बैतूल में एक-एक मिमी. बारिश हुई।

इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग नें आने वाले 24 घंटों में छिंदवाड़ा, बैतूल, हरदा, बालाघाट, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ और धार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में मौसम विभाग में येलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं दूसरी ओर अनूपपुर, डिंडोरी, छतरपुर, सिहोर, राजगढ़, होशंगाबाद, बुरहानपुर, खरगौन, बड़वानी, देवास, आगर, शिवपुरी, दतिया, मुरैना और श्योपुरकलॉ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

Weather forecast
Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned