scriptWeather Update : अगले 120 घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो-ऑरेंज अलर्ट | heavy rainfall in 120 hours in districts of madhya pradesh imd issues yellow and orange alert | Patrika News
भोपाल

Weather Update : अगले 120 घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो-ऑरेंज अलर्ट

IMD Yellow-Orange Alert : मौसम विभाग की तरफ से अगले 120 घंटों के लिए भारी बारिश के साथ आंधी, तूफान का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

भोपालJun 02, 2024 / 08:16 pm

Himanshu Singh

weather update
Weather Update : मध्यप्रदेश में इन दिनों मौसम बदला हुआ है। इधर, मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि आने वाले 5 दिनों में मौसम खराब रहेगा। मध्यप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलने का अनुमान जताया है। IMD ने एमपी में भीषण गर्मी के साथ-साथ आंधी और बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। तो आइए जानते कैसा रहेगा एमपी का मौसम………………..
बता दें कि, नौतपा के दौरान पूरा मध्यप्रदेश भीषण गर्मी के साथ-साथ लू की चपेट में रहा है। आज नौतपा का नौवां यानी आखिरी दिन है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में हवा, तूफान और बारिश के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हालांकि, अभी लू का दौर खत्म नहीं हुआ है। प्रदेश के कई इलाके अभी भी लू की चपेट में रहेंगे। कल यानी 3 जून को प्रदेश के कई हिस्सों में लू चलने की संभावना है।


अगले 120 घंटे यहां होगी बारिश


मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों में भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, बैतूल, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा, देवास, बड़वानी,अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और मैहर जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तेज हवाएं चलने का अनुमान भी है।

अगले 120 घंटे कैसा रहेगा मौसम


IMD की मानें तो ईस्टर्न और वेस्टर्न मध्यप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तीन जून से लेकर पांच जून तक गरज चमक के साथ-साथ आंधी तूफान का पूर्वानुमान लगाया गया है। वेस्टर्न एमपी में फिलहाल लू से राहत मिलती नहीं दिख रही है। प्रदेश में इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं प्रदेश के सीधी, सिंगरौली, उमरिया, छतरपुर,टीकमगढ़ में आने वाले 24 घंटों में 40 से 50 किलोमीटर की तेज हवाएं के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Hindi News/ Bhopal / Weather Update : अगले 120 घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो-ऑरेंज अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो