scriptकॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, घर बैठकर परीक्षा दे सकेंगे UG-PG के छात्र | Higher Education Announces UG-PG Students Exam In July From Home | Patrika News
भोपाल

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, घर बैठकर परीक्षा दे सकेंगे UG-PG के छात्र

उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, जुलाई के महीने में होगी परीक्षा और अगस्त में आएंगे परिणाम…

भोपालMay 05, 2021 / 05:48 pm

Shailendra Sharma

college.png

भोपाल. मध्यप्रदेश (MADHYA PRADESH) के कॉलेज स्टूडेंट्स (COLLEGE STUDENTS) के लिए एक बड़ी खबर है। प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (CORONA VIRUS) के मामलों को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग ने एक बड़ा फैसला लिया है। उच्च शिक्षा विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक अब प्रदेश के विश्वविद्यालयों में होने वाले यूजी (UG) व पीजी की (PG) परीक्षाएं स्टूडेंट्स घर बैठकर दे सकेंगे। परीक्षाएं जुलाई के महीने में आयोजित की जाएंगी और अगले ही महीने अगस्त में परीक्षा रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- अब 15 मई तक टोटल लॉकडाउन, 30 मई तक शादी समारोह भी प्रतिबंधित

college1.png

उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश
मंगलवार को उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जो आदेश जारी किया है उसके मुताबिक इस वर्ष प्रदेश के विश्वविद्यालयों में होने वाली स्नातक (प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष) के छात्र व स्नातकोत्तर के द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र अपने घर पर बैठकर परीक्षाएं दे सकेंगे। बता दें कि बीते कुछ दिनों से यूजी और पीजी कक्षाओं की परीक्षाओं को लेकर छात्रों में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी जो अब दूर हो गई है। आदेश के मुताबिक पूरे प्रदेश में ओपन बुक पद्धति से परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा और किसी भी छात्र को परीक्षा देने के लिए कॉलेज नहीं जाना होगा। छात्रों को नेट या एप के जरिए परीक्षा का प्रश्न पत्र उपलब्ध होगा जिसे कॉपी या खाली पेज पर घर पर ही बैठकर छात्रों को भरना होगा और भरने के बाद निर्धारित समय सीमा में पास के सेंटर पर जमा करना होगा।

देखें वीडियो- वैक्सीनेशन सेंटर पर अव्यवस्था, बनी विवाद की स्थिति

https://www.dailymotion.com/embed/video/x813f32

Home / Bhopal / कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, घर बैठकर परीक्षा दे सकेंगे UG-PG के छात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो