scriptइंदौर-भोपाल में फिर आयकर विभाग के छापे, 15 दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई | income tax department raids in indore bhopal city | Patrika News
भोपाल

इंदौर-भोपाल में फिर आयकर विभाग के छापे, 15 दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई

इससे पहले भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के करीबियों पर भी हुई थी छापे की कार्रवाई…।

भोपालDec 08, 2021 / 12:29 pm

Manish Gite

green.png

भोपाल। मध्यप्रदेश के इंदौर और भोपाल में आयकर विभाग ने बुधवार सुबह बड़े पैमाने पर छापे मारे हैं। यह छापे एजुकेशन और कंस्ट्रक्शन से जुड़े ग्रुपों पर मारे गए हैं। जांच में आयकर विभाग को कई अहम दस्तावेज मिले हैं। खबर लिखे जाने तक दस्तावेजों की छानबीन जारी है।

 

आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम ने इंदौर और भोपाल स्थित एजुकेशन, कंस्ट्रक्शन और मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े प्रतिष्ठित ग्रुपों पर छापे की कार्रवाई की है। आयकर विभाग इन संस्थानों के कई ठिकानों पर एक साथ जांच कर रहा है। आयकर की टीम सुबह से ही दस्तावेजों की छानबीन कर रही है। भोपाल स्थित एमपी नगर में भी जांच चल रही है। रोज की तरह जब कर्मचारी दफ्तर आए तो आइडी कार्ड देखने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया गया।

गौरतलब है कि आयकर विभाग को टैक्स चोरी और आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी, जिसके बाद आयकर विभाग की टीम पड़ताल में जुटी हुई है। गौरतलब है कि आयकर विभाग कुछ समय पहले भी इन ग्रुप्स पर छापे मार चुका है।

15 दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई

गौरतलब है कि 25 नवंबर की सुबह भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के करीबी मनीषी श्रीवास्तव और महेश दलोत्रा समेत डिजियाना समूह, गुडरिक समूह, कौटिल्य अकादमी के इंदौर, भोपाल स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। इस दौरान चार राज्यों के 65 ठिकानों पर छापे मारे गए थे, जिनमें से 50 ठिकानें अकेले इंदौर के थे। आयकर विभाग ने यह छापे खनन, शराब कारोबार, एफएमसीजी, कोचिंग, चाय का व्यापार करने वाले ग्रुप पर मारे थे।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x832mro

Home / Bhopal / इंदौर-भोपाल में फिर आयकर विभाग के छापे, 15 दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो