scriptनतीजों से पहले गरमाई राजनीति, बंद कमरे में बीजेपी नेता से मिले निर्दलीय-बसपा विधायक | Independent MLA Shera and BSP MLA Sanjeev Kushwaha met Bhupendra Singh | Patrika News
भोपाल

नतीजों से पहले गरमाई राजनीति, बंद कमरे में बीजेपी नेता से मिले निर्दलीय-बसपा विधायक

मध्यप्रदेश में उपचुनाव के नतीजों से पहले एक बार फिर जोड़-तोड़ की सुगबुगाहट, कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना..

भोपालNov 06, 2020 / 04:08 pm

Shailendra Sharma

ss1.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में 10 नवंबर को आने उपचुनावों के परिणामों से पहले ही जोड़-तोड़ की सियासत एक बार फिर तेज होती दिख रही है। प्रदेश के बसपा और निर्दलीय विधायकों ने भूपेन्द्र सिंह से मुलाकात की है। जिसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी पर सरकार में बने रहने के लिए सौदेबाजी और बोलियां लगाने की राजनीति फिर से शुरु करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी को अपनी हार नजर आ रही है।

निर्दलीय और बसपा विधायकों से आधे घंटे तक चर्चा
बसपा विधायक संजीव कुशवाह और निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र शेरा ने बीजेपी के चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक भूपेन्द्र सिंह से मुलाकात की है। इस दौरान मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी भी मौजूद थे। बंद कमरे में हुई मुलाकात के बाद बसपा विधायक संजीव कुशवाह ने कहा कि वो भाजपा के साथ हैं हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि 10 तारीख को चुनाव परिणाम आने के बाद पार्टी प्रमुख समर्थन को लेकर फैसला करेंगी। वहीं भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि परिणाम आने के बाद जो भी स्थिति बनेगी लेकिन निर्दलीय विधायकों को पूरा सम्मान पार्टी में मिलेगा। निर्दलीय विधायक औऱ अन्य राजनीतिक दल भाजपा के साथ हैं। इस दौरान भूपेन्द्र सिंह ने उपचुनाव में जीत और प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने का दावा भी किया।

भाजपा का प्लान- B
बता दें कि उपचुनाव के परिणामों से पहले ही कमलनाथ जिस तरह से जीत का दावा कर रहे हैं उसे देखते हुए भाजपा ने प्लान बी पर काम करना शुरु कर दिया है। बीजेपी को सरकार में बने रहने और बहुमत जुटाने के लिए 9 विधायकों की जरूरत है इसलिए बीजेपी ने तैयारी शुरु कर दी है ताकि वक्त आने पर राज्यपाल के सामने भाजपा अपना बहुमत साबित कर सके।

सौदेबाजी की सरकार फिर सौदेबाजी में लगी- कमलनाथ
निर्दलीय और बसपा विधायकों की भूपेन्द्र सिंह से हुई मुलाकात पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने कहा है कि उपचुनाव में हार सामने देखने के बाद बीजेपी सरकार में टिके रहने के लिए फिर से सौदेबाजी पर उतर आई है लेकिन मध्यप्रदेश सौदेबाजी की सरकार को स्वीकार नहीं करेगा। कमलनाथ ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भाजपा ने सरकार में टिके रहने के लिए मध्‍यप्रदेश की पहचान और जनता के सम्‍मान को कलंकित करने की सौदेबाजी की तो जनता के साथ मिलकर लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस आक्रमक आंदोलन और प्रतिरोध करेगी। किसी भी स्थिति में सौदेबाजी की सरकार को मध्‍यप्रदेश में स्‍वीकार नहीं किया जायेगा। प्रदेश में जनता की सरकार को स्‍थापित करने के लिए सौदेबाजों और बोली लगाने वालों को मुहंतोड़ जवाब दिया जायेगा।

Home / Bhopal / नतीजों से पहले गरमाई राजनीति, बंद कमरे में बीजेपी नेता से मिले निर्दलीय-बसपा विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो