scriptउद्योगपतियों-निवेशकों को मध्यप्रदेश आने का न्योता, वन-टू-वन चर्चा भी हुई | interactive session on investment opportunities in madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

उद्योगपतियों-निवेशकों को मध्यप्रदेश आने का न्योता, वन-टू-वन चर्चा भी हुई

बेंगलुरू में उद्योगपतियों के साथ संवाद और वन टू वन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान…।

भोपालNov 24, 2022 / 06:01 pm

Manish Gite

coo.png

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को बेंगलुरू में थे। उन्होंने उद्योगपतियों के साथ संवाद किया और वन-टू-वन चर्चा कर मध्यप्रदेश के संसाधनों और प्रदेश की खूबियों के बारे में उन्हें बताया। शिवराज सिंह चौहान ने सभी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (global investors summit 2022) और प्रवासी भारतीय सम्मेलन (pravasi bhartiya sammelan) में आने का न्योता भी दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने बेंगलुरू में देश के दिग्गज उद्योगपतियों और निवेशकों से वन टू वन मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा मध्यप्रदेश इन्वेस्टर फ्रेंडली राज्य है। हमारे पास पर्याप्त भूमि, जल, बिजली और स्किल्ड मैनपावर भी है। इस मौके पर मध्यप्रदेश पर केंद्रित फिल्म ‘द फ्यूचर रेडी स्टेट’ का भी प्रदर्शन किया गया। इससे पहले, मध्यप्रदेश ने मध्यप्रदेश में निवेश अवसर संवाद सत्र को भी संबोधित किया।

 

इनसे हुई सीएम की चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उद्योगपतियों से प्रदेश में उद्योग स्थापना तथा रोजगार के अवसर सृजित करने पर चर्चा हुई। उन्होंने इन्फोसिस के सह संस्थापक तथा एक्सिलर वेंचर्स के क्रिस गोपालकृष्णन, कू-एप के को-फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्णन, सीरो फार्मा के निदेशक वाई मधुसूदन रेड्डी, नेच्युरल फार्मा के प्रबंध संचालक अनुराग अग्रवाल, ई-इन्फोचिप्स के निदेशक तरुण बजाज से भेंट की। मुख्यमंत्री ने वंडरला होली-डे लिमिटेड के उल्लास कामथ, विस्टरोन इन्फोकॉम मैन्युफैक्चरिंग के प्रबंध संचालक नारायण एम, एयर एशिया एयर लाइन्स के राष्ट्रीय प्रमुख सुरेश नायक, इन्फोसिस के नीलाद्री, आईटीसी एन्फोटेक के कौशिक रे, क्वाडज़ेन के संस्थापक और अध्यक्ष सीएस राव, एससीएम टेक्सटाइल्स के प्रबंध निदेशक पीपीके परमशिवम्, वोल्वो ग्रुप के कमल बाली और जैक्सन ग्रुप के समीर गुप्ता से भी चर्चा की। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश पर केन्द्रित ”द फ्यूचर रेडी स्टेट” फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया।

 

https://twitter.com/hashtag/InvestMPinBengaluru?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
Koo App की लोकप्रियता बढ़ी, सीएम ने किया आमंत्रित

coo.jpg

भारत के बाद ब्राजील में जबर्दस्त पसंद किए जाने वाले दुनिया के दूसरे नंबर के माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप की लोकप्रियता बेहद तेजी से बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कू ऐप के सह-संस्थापक और सीईओ को प्रदेश में होने वाले एक बड़े आयोजन में आमंत्रित किया है।

मुख्यमंत्री के आधिकारिक हैंडल से गुरुवार सुबह सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में सीएम मध्य प्रदेश ने लिखा, “मुख्यमंत्री श्री @chouhanshivraj ने आज बेंगलुरु में KOO ऐप के को-फाउंडर @aprameya को जनवरी 2023 में इंदौर में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित किया एवं निवेश के संबंध में चर्चा की। #InvestMPinBengaluru”

इस पोस्ट के साथ ही मुख्यमंत्री ने कू ऐप के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण के साथ दो तस्वीरें भी शेयर की हैं। पहली तस्वीर में सीएम और सीईओ एक-दूसरे से हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में एक कॉन्फ्रेंस हाल में चर्चा चल रही थी। दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार जनवरी 2023 में इंदौर में इंवेस्टर्स समिट नामक एक बड़ा आयोजन करने जा रही है और इसमें दुनियाभर के निवेशकों को आमंत्रित कर राज्य में निवेश और इससे होने वाले फायदों की जानकारी दी जाएगी। मध्य प्रदेश सीएम का यह अपडेट ऐसे वक्त में सामने आया है, जब कू ऐप तेजी से आगे बढ़ता नजर आ रहा है। इससे पहले, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी कू ऐप की तारीफ कर चुके हैं। पीयूष गोयल ने कहा था कि अब वक्त आ गया है जब कू ऐप को ट्विटर को टेकओवर करना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो