scriptडॉ. गुलाब कोठारी को भारतीय मूल्यों की गहरी समझ, उनसे मिलकर मन आनंदित होता है: शिवराज सिंह चौहान | Jan Gan Man Yatra : Dr. Gulab Kothari, Editor-in-Chief of Patrika Group met Shivraj Singh Chauhan | Patrika News
भोपाल

डॉ. गुलाब कोठारी को भारतीय मूल्यों की गहरी समझ, उनसे मिलकर मन आनंदित होता है: शिवराज सिंह चौहान

Jan Gan Man Yatra : जन-गण-मन यात्रा पर भोपाल आए पत्रिका समूह के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की, इस दौरान दोनों के बीच में कई विषयों पर गंभीर चर्चा हुई।

भोपालApr 10, 2024 / 02:13 pm

Ashtha Awasthi

9.jpg

भोपाल। लोकतंत्र के महापर्व से पहले जनता की नब्ज टटोलने के लिए पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी जन-गण-मन यात्रा पर निकले हुए हैं। इस दौरान उन्होंने राजधानी भोपाल में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। बुधवार सुबह डॉ. गुलाब कोठारी भोपाल स्थित ‘मामा का घर’ पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉ. गुलाब कोठारी का शॉल और श्री फल से सम्मान किया। इसके बाद दोनों के बीच में कई समसामायिक मुद्दों पर चर्चा हुई।

 

https://youtu.be/NW6PrPkuSGU

मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि डॉ. गुलाब कोठारी को मैं अलग दृष्टि से देखता हूं, वे बड़े विद्वान व्यक्ति हैं। भारतीय संस्कृति, जीवन मूल्य, परंपराओं की उनको गहरी समझ है। ये प्रसन्नता का विषय है कि वे पूरे देश में प्रवास कर रहे हैं। वह देश के बारे में समझते हैं और लोगों से समसामायिक विषयों पर चर्चा और वर्तमान हालातों को समझने का प्रयास भी करते हैं। उनसे मिलकर सदैव मन आनंदित और प्रसन्न हो जाता है। मुझे प्रसन्नता है कि आज उनके साथ कई गहरे और अच्छे विषयों पर चर्चा हुई है।

 

बीते दिन भी डॉ. गुलाब कोठारी इंदौर में भाजपा, कांग्रेस के जनप्रतिनिधि और समाजसेवियों से चर्चा की। इसी तरह राजधानी भोपाल में भाजपा-कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों के साथ युवाओं के प्रतिनिधिमंडल और सामाजिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान सूबे की सियासत के बड़े मुद्दों सहित किसान, मजदूर, बेरोजगार और युवा पीढ़ी के प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई।

चर्चा के दौरान पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन का दौर चल रहा है। लेकिन इस परिवर्तन में जो नई पीढ़ी आ रही है वो परंपरा में नहीं फंसने वाली ये तो विकास मांगेगी। इस दौरान आधी आबादी के विषयों पर चर्चा करते हुए कोठारी ने कहा कि महिला बीज लेकर चलती है, क्योंकि उसी से सृष्टि का निर्माण होता है।

 

जन-गण-मन यात्रा का कारवां विधानसभा चुनाव से अनवरत जारी है। लोकसभा चुनाव का आगाज होते ही फिर जनता की आवाज को करीब से महसूस करने के लिए पत्रिका के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी दक्षिण भारत के दौरे पर निकले। तेलंगाना और केरल से यात्रा शुरू कर तमिलनाडू, कर्नाटक, असम और पश्चिम बंगाल से मतदाताओं के मानस को टटोलते हुए मध्यप्रदेश पहुंचे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो