scriptजीतू पटवारी का इस्तीफा मंजूर, कमलनाथ ने भंग किया मीडिया विभाग | Jitu Patwari's resignation accepted, media department dissolved | Patrika News
भोपाल

जीतू पटवारी का इस्तीफा मंजूर, कमलनाथ ने भंग किया मीडिया विभाग

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से मुक्त करने के लिए जीतू पटवारी ने इस्तीफा दिया था.

भोपालMay 26, 2022 / 05:05 pm

Subodh Tripathi

kamalnath.jpg

भोपाल. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से मुक्त करने के लिए जीतू पटवारी ने इस्तीफा दिया था, जिसे पूर्व सीएम व प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष द्वारा स्वीकृत कर लिया गया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ ने तत्काल प्रभाव से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग को भंग कर दिया है, इसी के साथ ही जीतू पटवारी को उनकी इच्छानुसार मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद के दायित्व से मुक्त कर दिया है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने हाल ही मीडिया विभाग अध्यक्ष का पद छोडऩे की घोषणा की थी। पटवारी ने उदयपुर चिंतन शिविर का हवाला देते हुए कहा कि “एक व्यक्ति एक पद” के निर्णय के तहत वह मीडिया विभाग अध्यक्ष पद से मुक्त होने का फैसला लिया है।

पटवारी ने ट्विट में कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ को संबोधित करते हुए कहा कि उदयपुर चिंतन शिविर में एक व्यक्ति एक पद का निर्णय हुआ है। और वह प्रदेश कांग्रेस में कार्यकारी अध्यक्ष हैं, इसके साथ ही मीडिया विभाग के अध्यक्ष भी। पटवारी ने लिखा है कि मीडिया विभाग अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी अन्य साथी को दी जाए।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने भेजी आर्थिक सहायता, परिजनों ने पत्र लिखकर लौटाई

मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का कांग्रेस के भीतर एक बार फिर कद बढ़ा है। उन्हें कांग्रेस के भीतर पहली बार बनाई गई राजनीतिक मामलों की कमेटी में जगह दी गई है, वहीं भारत जोड़ो यात्रा के समवन्य के लिए भी बनाई गई कमेटी में शामिल किया गया है। राष्ट्रीय स्तर पर बनाई गई तीन कमेटियों में मध्यप्रदेश से दो में दिग्विजय सिंह और एक में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी शामिल किए गए हैं।

Home / Bhopal / जीतू पटवारी का इस्तीफा मंजूर, कमलनाथ ने भंग किया मीडिया विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो