scriptचारों आतंकी 14 दिन की रिमांड पर, अब होंगे कई खुलासे | jmb terrorists presented before court ats gets 14 days remand | Patrika News
भोपाल

चारों आतंकी 14 दिन की रिमांड पर, अब होंगे कई खुलासे

jmb terrorists news- भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में लाए गए चारों आतंकवादी, अब रिमांड पर रहेंगे 14 दिन…।

भोपालMar 14, 2022 / 07:06 pm

Manish Gite

terrore.png

,,

भोपाल। राजधानी भोपाल में पकड़े गए जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के चारों आतंकियों को कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। अब पुलिस इनके नेटवर्क से लेकर कहां-कहां वारदात की योजनाओं के बारे में भी पूछताछ करेगी। इस रिमांड के दौरान पूछताछ में कई खुलासे हो सकेंगे।

राजधानी भोपाल के ऐशबाग क्षेत्र से गिरफ्तार किए गए प्रतिबिंधित संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) के चार आतंकियों को एटीएस ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया था। इस दौरान कोर्ट परिसर और बाहर तक भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। इन आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई थी। इन्होंने इस सामग्री को बांटना कबूल किया है। चार में से तीन आतंकी बांग्लादेश के हैं और एक बिहार का रहने वाला है।

 

यह भी पढ़ेंः

आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट, स्पेशल टीम करेगी जांच

एटीएस की पूछताछ में अब कई नए खुलासे हो सकते हैं। प्रदेश सरकार ने इस आतंकवादी संगठन के अन्य शहरों में नेटवर्क के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) गठित कर रही है। यह एसआइटी आतंकवादी संगठन के माड्यूल की जांच करेगी। गृह विभाग ने भी संदिग्धों की पहचान के लिए सभी जिलों और थानों को पड़ताल करने को कहा है। गौरतलब है कि इन आतंकियों के पास से एटीएस को जेहादी साहित्य, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कई संदिग्ध दस्तावेज भी मिले हैं।

 

terror.jpg

पांच साल के लिए है प्रतिबंध

केंद्र सरकार ने जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश संगठन (जेएमबी) पर 2019 में प्रतिबंध लगा दिया था। यह प्रतिबंध पांच साल के लिए है। जेएमबी ने पश्चिम बंगाल के वर्धमान में ब्लास्ट किया था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा 2018 में बोधगया में भी इसी संगठन ने ब्लास्ट किया था। प्रतिबंध के बाद जेएमबी देश में अलग-अलग जगह अपने स्लीपर सेल चला रहा है।

Home / Bhopal / चारों आतंकी 14 दिन की रिमांड पर, अब होंगे कई खुलासे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो