scriptआतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट, स्पेशल टीम करेगी जांच | Terrorists caught in Bhopal, alert in entire Madhya Pradesh | Patrika News

आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट, स्पेशल टीम करेगी जांच

locationभोपालPublished: Mar 14, 2022 12:23:56 pm

Submitted by:

Manish Gite

आतंकियों से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए एसआइटी का गठन, गृहमंत्री ने दिए सभी जिलों को निर्देश…।

sit.png

भोपाल। राजधानी भोपाल में चार आतंकवादियों को पकड़े जाने के बाद पूरे मध्यप्रदेश को अलर्ट कर दिया गया है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (Special Investigation Team का गठन किया जा रहा है। यह एसआइटी (sit) गंभीरता से इस मामले की गहराई तक जाकर जांच करेगी।

 

प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-मुजाहिदीन के 4 संदिग्ध ‌लोगों को भोपाल से पकड़ने के बाद पूरे प्रदेश को अलर्ट कर दिया गया है। इनके पास से जिहादी साहित्य, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कई संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने सोमवार को सुबह कहा कि पूरे मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया जा रहा है। प्रदेश में अलर्ट जारी कर संदिग्ध लोगों की पहचान कर पूछताछ की जा रही है।

 

यह आतंकी पकड़ाए

 

राजधानी भोपाल में मध्यप्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने खुऱिया इनपुट के आधार पर रविवार रात को तीन बजे बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-ए-मुजाहिद्दीन के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

जमात-ए-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश पर प्रतिबंध लगने के बाद संगठन के आतंकी धार्मिक शिक्षा देने के नाम पर अलग-अलग शहरों की घनी बस्तियों में अपना ठिकाना बनाते रह। इसी क्रम में भोपाल में लंबे समय से संगटन के आतंकी सक्रिय थे और स्लीपर सेल बनाने में जुटे थे, ताकि बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दिया जा सके।

 

https://twitter.com/drnarottammisra/status/1503243189821784071?ref_src=twsrc%5Etfw

धार्मिक शिक्षा की आड़ में बनाया ठिकाना

घनी आबादी वाले ऐशबाग क्षेत्र में थाने से महज दो सौ मीटर की दूरी पर आतंकियों ने ठिकाा बना रखा था। फातिमा मस्जिद के पास अहमद कालोनी की गली नंबर 4 के तीन मंजिला मकान में आतंकी मोहम्मेद अकील उर्फ अहमद बतौर धार्मिक शिक्षा लेने वाले छात्र (आलिम) के रूप में डेढ़ साल से रह रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो