scriptचुनावों से लौट आई हो तो अब किसानों सुध ले ले ‘सरकार’: कमलनाथ | kamal nath big attack on BJP government after election | Patrika News
भोपाल

चुनावों से लौट आई हो तो अब किसानों सुध ले ले ‘सरकार’: कमलनाथ

पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ ने किया ट्वीट,उपचुनावों में सरकार के कई मंत्रियों के चुनाव प्रचार में पहुंचने पर ली चुटकी…

भोपालMar 03, 2018 / 04:37 pm

दीपेश तिवारी

kamal nath tweet
भोपाल@दीपेश अवस्थी की रिपोर्ट…

मध्यप्रदेश में होने वाले चुनावों को देखते हुए दोनों पार्टियों की ओर से एक दूसरे पर जोरदार हमले जारी हैं। इसी के चलते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए,उस पर जमकर हमला किया है।
यह हमला उन्होंने ट्विटर के माध्यम से सरकार पर किया है।
दरअसल कोलारस और मुंगावली चुनाव में मिले जनादेश के बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद कमलनाथ ने सरकार को निशाने पर लिया है।

इस संबंध में उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि अब सरकार को चुनाव से फुर्सत मिल हो गई हो, तो किसानों की सुध ली जाए, क्योंकि परेशान किसान आत्महत्या करने को मजबूर है।
उप चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत सरकार के डेढ़ दर्जन मंत्री और 35 से अधिक विधायक सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता क्षेत्र में डेरा डाले रहे, फिर भी यहां सत्तारूढ़ दल भाजपा को यहां हार कर सामना करना पड़ा है।
अब चूंकि चुनाव निपट चुके हैं, मंत्रियों ने अपने-अपने क्षेत्र में वापस जिम्मेदारी संभाल ली है। चुनावी वर्ष होने के कारण राज्य के विभिन्न महकमों के अधिकारी-कर्मचारी, सामाजिक संगठनों ने लंबित मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मुखरता दिखाना शुरू की है।
वहीं किसान फिर आंदोलन की राह पर हैं। एेसे में कांग्रेस सांसद ने मुख्यमंत्री शिवराज से आग्रह किया है कि किसानों की सुध ली जाना चाहिए।

kamal nath tweet
इधर, भाजपा ने निकाला ये फॉर्मूला…
वहीं उपचुनावों में हार के बाद भाजपा के नेताओं ने अपनी हार से बचने का नया फॉर्मूला निकाल लिया है। इसी के चलते भाजपा नेता व राजसभा संसद रघुनन्दन शर्मा ने कहा है कि यह हार एक व्यक्ति की हार है,प्रत्याशी चयन में गलती हुई है। जानकारों के अनुसार इसका सीधा मतलब ये है कि कुल मिलाकर हार का पूरा ठीकरा प्रत्याशी के उपर फोड़ा जा रहा है।
ये बोले संसद रघुनन्दन शर्मा…
जब त्रिपुरा में कम्युनिस्ट का गढ़ ढहा दिया तो फिर मुंगावली कोलारस में कैसे हार गए। प्रत्याशी चयन में गलती हुई है। यह व्यक्ति की हार। यह सावधान करने वाले उपचुनाव। हमारे लिए चिंतन का समय।।
वहीं राजनीति के जानकार उनके इस बयान का ये मतलब निकाल रहे हैं कि त्रिपुरा की बात कर भाजपा ने ये सिद्ध कर दिया कि वे अभी भी अजैय है, और मुंगावली व कोलारस में हार का कारण केवल प्रत्याशी थे, जिनके चयन में गलती हुई। इसके साथ ही वे चिंतन की बात भी कह रहे हैं जिसका अर्थ है कि भविष्य में भाजपा प्रत्याशी चयन से पहले अच्छी तरह सोच विचार कर ले।

Home / Bhopal / चुनावों से लौट आई हो तो अब किसानों सुध ले ले ‘सरकार’: कमलनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो