scriptकमलनाथ ने कहा- सत्ता में आए तो आदिवासियों को रोजगार देंगे, भाजपा बोली- 15 महीने क्या किया | Kamal Nath said -will give employment to tribals if they come to power | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ ने कहा- सत्ता में आए तो आदिवासियों को रोजगार देंगे, भाजपा बोली- 15 महीने क्या किया

कमलनाथ ने वादा किया कि उपचुनाव के बाद उनकी सरकार बनने पर आदिवासी युवाओं के रोजगार की योजना बनाएंगे।

भोपालAug 10, 2020 / 06:24 pm

Pawan Tiwari

कमलनाथ ने कहा- सत्ता में आए तो आदिवासियों को रोजगार देंगे, भाजपा बोली- 15 महीने क्या किया

कमलनाथ ने कहा- सत्ता में आए तो आदिवासियों को रोजगार देंगे, भाजपा बोली- 15 महीने क्या किया

भोपाल. विश्व आदिवासी दिवस पर प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर उफान आ गया। कांग्रेस ने भाजपा की तर्ज पर वर्चुअल रैली शुरू कर दी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आदिवासियों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि आदिवासी वर्गलंगोटी से जींस पर आ गया है, लेकिन उनके सामने सबसे बड़ी चिंता रोजगार की है। क्‍या पढ़ने- लिखने के बाद भी वे गड्ढे ही खोदेंगे। कमलनाथ ने वादा किया कि उपचुनाव के बाद उनकी सरकार बनने पर आदिवासी युवाओं के रोजगार की योजना बनाएंगे। कमलनाथ के रोजगार वाले बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है।
वीडी शर्मा ने बोला हमला
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने अपने 15 महीनों में क्‍या किया? आदिवासियों की चिंता करने की जरूरत नहीं है, उनकी चिंता सरकार कर रही है। कमलनाथ के सरकार बनाने के सपने साकार नहीं होंगे।
मैं संकल्पित हूं: सीएम
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जल, जंगल, जमीन के प्रहरी और सच्चे सेवकों को बधाई। मैं और मध्यप्रदेश सरकार आदिवासियों के हितों की रक्षा के लिए संकल्पित हैं।

इसलिए, अहम है एसटी-एससी की राजनीति
प्रदेश में 27 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। इन 27 सीटों में सात सीटें आरक्षित वर्ग की शामिल हैं। प्रदेश में आदिवासी और दलित आरक्षित 77 विधानसभा सीटें हैं। प्रदेश में 45 आदिवासी सीटें हैं। लगातार 15 साल आदिवासी वर्गभाजपा के साथ रहा, लेकिन 2018 में कांग्रेस पर मेहरबान हुआ। 46 आदिवासी सीटें में से कांग्रेस को 30 और भाजपा को 15 ही मिलीं। एक सीट पर निर्दलीय ने कब्जा जमाया। अनुसूचित जाति की 31 सीटों में से कांग्रेस को 13 और भाजपा को 18 सीटें मिलीं। प्रदेश में इस वर्ग को कोई नाराज करना नहीं चाहता।

Home / Bhopal / कमलनाथ ने कहा- सत्ता में आए तो आदिवासियों को रोजगार देंगे, भाजपा बोली- 15 महीने क्या किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो