scriptकमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दी बधाई | Kamal Nath will be the Leader of Opposition in the Assembly | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दी बधाई

पूर्व सीएम कमलनाथ विधानसभा में विपक्ष के नेता होंगे, कांग्रेस की तरफ से विधानसभा के प्रमुख सचिव को इस संबंध में जानकारी दी गई है..

भोपालAug 19, 2020 / 07:56 pm

Shailendra Sharma

neta_pratipaksh.jpg

,,

भोपाल. पूर्व सीएम कमलनाथ विधानसभा में विपक्ष के नेता होंगे। कांग्रेस ने पूर्व सीएम कमलनाथ के नेता प्रतिपक्ष होने की जानकारी विधानसभा के प्रमुख सचिव को दी है। कांग्रेस की तरफ से एक पत्र भेजा गया है जिसमें लिखा गया है कि कांग्रेस की तरफ से नेता प्रतिपक्ष का दायित्व कमलनाथ को सौंपा गया है और यथाशीघ्र नेता प्रतिपक्ष संबंधित कार्यवाही यथासंभव जल्द पूर्व करने की मांग की गई है।

 

https://twitter.com/OfficeOfKNath?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दी बधाई
कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ के नेता प्रतिपक्ष चुने जाने और विधानसभा को पत्र भेजे जाने के बाद मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने ट्वीट कर पूर्व सीएम कमलनाथ को नेता प्रतिपक्ष बनने पर बधाई दी है। रामेश्वर शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा है मध्यप्रदेश विधानसभा में कमलनाथ को नेता प्रतिपक्ष का दायित्व सौंपे जाने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद बीजेपी में जाने के बाद उनके समर्थक विधायकों ने भी कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया था और कमलनाथ के नेतृत्व वाली कमलनाथ सरकार एक साथ सिंधिया समर्थक विधायकों के इस्तीफा देने से बहुमत खो बैठी थी और इसी कारण फिर से प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी थी। सत्ता परिवर्तन के बाद भी कांग्रेस विधायकों के दल बदलने का सिलसिला जारी रहा था और अब स्थिति कुछ ऐसी है कि प्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव होने हैं जिनमें से 25 सीटें ऐसी हैं जिनपर विधायकों के पार्टी बदलने और इस्तीफा देने के कारण उपचुनाव कराए जाने हैं। अगर विधानसभा में मौजूदा समय में कांग्रेस विधायकों की संख्या की बात करें तो ये संख्या 89 है। जो कांग्रेस की सरकार के वक्त 114 थी।

Home / Bhopal / कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दी बधाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो