scriptlok sabha election 2019: तय हो गए इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम, ऐसी है लिस्ट | lok sabha election 2019 madhya pradesh congress candidates list | Patrika News
भोपाल

lok sabha election 2019: तय हो गए इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम, ऐसी है लिस्ट

lok sabha election 2019: तय हो गए इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम, ऐसी है लिस्ट

भोपालMar 12, 2019 / 05:56 pm

Manish Gite

 5 बार सरताज सिंह 3 बार प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के हरिविष्णु कामथ चुने गए सांसद

lok sabha election 2019: तय हो गए इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम, ऐसी है लिस्ट

भोपाल। आचार संहिता लगने के बाद अब सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों के चयन में लग गए हैं। खबर है कि कांग्रेस पार्टी ने अपने कई उम्मीदवारों के करीब 10 नामों पर मोहर लगा दी है। जिसकी सूची तीन दिन बाद जारी हो रही है।

मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के चयन का तेज गति से चल रहा है। सोमवार को दिल्ली में हुई कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से करीब 20 सीटों पर नाम तय कर लिए गए हैं। उम्मीद है कि तीन दिनों के भीतर यह लिस्ट जारी कर दी जाएगी।


LOKSABHA ELECTION: कांग्रेस के सर्वे में इन दिग्गज नेताओं के नाम, इनको मिल सकता है टिकट, देखें LIST
लोकसभा चुनाव में डेढ़ दर्जन सांसदों को दोबारा टिकट दी तो होगी मुश्किल

 

election
DELHI में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के निवास पर हुई इस बैठक में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत प्रदेश प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया आदि शामिल हुए।

दस सीटों पर बनी सहमति
सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में मध्यप्रदेश की 10 सीटों पर सहमति बनी हैं। माना जा रहा है कि एक-दो दिन में एक बार और बैठक होगी, जिस पर इन्हें अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

 

यह नाम तय
सूत्रों के मुताबिक जिन नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं, उनके नाम तय माने जा रहे हैं। इनमें मुरैना से रामनिवास रावत, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, छिंदवाड़ा से नकुल नाथ, रतलाम से कांतिलाल भूरिया, धार से गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, खंडवा से अरुण यादव, बैतूल से अजय शाह, दमोह से रामकृष्ण कुसमरिया, सतना से अजय सिंह और सीधे से राजेंद्र सिंह के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं।

 

election

इन नामों पर असमंजस्य
मध्यप्रदेश की मंदसौर सीट पर मीनाक्षी नटराजन के लिए सर्वे रिपोर्ट में चुनाव आसान नहीं पाया गया है। इसी तरह भिंड में महेंद्र बौद्ध के प्रत्याशी बनाए जाने के सिंगल नाम पर मामला अटक गया है। मंत्री डा. गोविंद सिंह ने पार्टी के बाहर के एक नेता को लाकर चुनाव में उतारने का विकल्प देकर मामला अटका दिया है।

 

भोपाल सीट पर टेंशन
भोपाल सीट से भी कांग्रेस को उम्मीदवार तय करने में काफी दिग्गतों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि यह सीट 30 सालों से भी अधिक समय से भाजपा के कब्जे में है। इससे पहले इस सीट से कई कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं, जबकि कांग्रेस नेता एवं कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा को भी इस सीट से आजमाया जा सकता है। हालांकि पिछले चुनाव में मोदी लहर के कारण वे हार गए थे और आलोक संजर यहां से सांसद बन गए थे।

Home / Bhopal / lok sabha election 2019: तय हो गए इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम, ऐसी है लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो