scriptकमलनाथ बोले- मैं छिंदवाड़ा नहीं छोड़ूंगा, बेटे नकुलनाथ के साथ ‘अपनो’ के बीच पहुंचे | lok sabha election 2024, congress leader kamal nath says Won't leave Chhindwara | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ बोले- मैं छिंदवाड़ा नहीं छोड़ूंगा, बेटे नकुलनाथ के साथ ‘अपनो’ के बीच पहुंचे

lok sabha election 2024- कमलनाथ ने क्यों कहा कि वे छिंदवाड़ा नहीं छोड़ेंगे…।

भोपालMar 11, 2024 / 02:49 pm

Manish Gite

kamal_nath_in_chhindwara.png

 

lok sabha election 2024: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (ex cm kamal nath) एक बार फिर चर्चाओं में है। पहले भाजपा में शामिल होने की चर्चा और अब लोकसभा चुनाव (lok sabha chunav)जबलपुर से लड़ने की चर्चाओं के बीच कमलनाथ ने कहा है कि मैं छिंदवाड़ा नहीं छोड़ूंगा। कमलनाथ ने सुरेश पचौरी के भाजपा में जाने के सवाल पर कहा कि वे भाजपा में चले गए हैं, उनकी मर्जी।

दरअसल, कमलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलों के बाद राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा चल रही थी कि वे जबलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। जब इस बारे में मीडिया ने उनसे सवाल किया तो कमलनाथ ने कहा कि व छिंदवाड़ा नहीं छोड़ेंगे। बताया जा रहा है कि आल इंडिया कांग्रेस कमेटी की मीटिंग में कमलनाथ को जबलपुर से उतारने पर चर्चा हुई थी, लेकिन माना जा रहा है कि कमलनाथ ने पार्टी आलाकमान के सामने जबलपुर से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि जबलपुर और छिंदवाड़ा महाकौशल क्षेत्र में ही आते हैं और कमलनाथ का इस क्षेत्र में काफी प्रभाव है।

 

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस को एक और झटका, दो पूर्व विधायकों समेत कई दिग्गज भाजपा में शामिल, पूर्व मंत्री दीपक जोशी भी आएंगे

 

 

कमलनाथ के साथ ही नकुलनाथ (nakul nath) भी सक्रिय हैं। वे भी छिंदवाड़ा पहुंचे हैं। कमलनाथ पहले दावा कर चुके हैं कि छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को कांग्रेस चुनाव में उतारने वाली है। हालांकि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के लिए उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है।

 

 

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहे कमलनाथ पांच दिनों के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे थे। कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर पर भी लिखा है कि अपनों के बीच छिन्दवाड़ा पहुँचा। छिन्दवाड़ा की जनता ने हमेशा मुझे जो प्यार, विश्वास और समर्थन दिया है उसकी कभी कोई तुलना नहीं हो सकती। कमलनाथ इसके बाद परासिया विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत न्यूटन में छिंदवाड़ा सांसद नकूलनाथ के साथ भी पहुंचे।

 

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

इधर, कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं से जब कमलनाथ से पूछा तो उन्होंने कहा कि कोई बड़ा नेता पार्टी नहीं छोड़ रहा है। सुरेश पचौरी जी शामिल हुए हैं। पूर्व विधायक अरुणोद्य चौबे के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कहा कि वे पहले से ही कांग्रेस से बाहर हैं और दीपक जोशी तो पहले भी वहीं थे। हालांकि सोमवार को दीपक जोशी की भाजपा में वापसी फिलहाल टल गई है, लेकिन पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे और शिवदयाल बागरी भाजपा में चले गए। अरुणोदय चौबे कमलनाथ के करीबी नेताओं में माने जाते थे।

 

 

स्वाभाविक है कमलनाथजी चाहते हैं कि नकुलनाथ जी रिपीट करें। उन्होंने प्रस्तावित भी किया है। तो स्वाभाविक है कि छिंदवाड़ा से नकुलनाथ चुनाव लड़ेंगे। उनकी सहमति से उनके लोकसभा का टिकट फाइनल हुआ है। जो उनके प्रिय है, उसे वे चाहते हैं। जल्द ही आपको पता चल जाएगा। प्रदेश में कुछ महिलाओं को भी टिकट देने पर विचार किया जा रहा है।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Bhopal / कमलनाथ बोले- मैं छिंदवाड़ा नहीं छोड़ूंगा, बेटे नकुलनाथ के साथ ‘अपनो’ के बीच पहुंचे

ट्रेंडिंग वीडियो