scriptLok Sabha election 2024 : गुना से नहीं हट रहे थे सिंधिया को हरानेवाले केपी यादव, फिर बीजेपी ने खेला ये दांव… | Lok Sabha election 2024 : KP Yadav moves out of Guna | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha election 2024 : गुना से नहीं हट रहे थे सिंधिया को हरानेवाले केपी यादव, फिर बीजेपी ने खेला ये दांव…

Lok Sabha election 2024: KP Yadav moves out of Guna गुना शिवपुरी सीट पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

भोपालApr 07, 2024 / 08:38 pm

deepak deewan

kpsc.png

यादव को बीजेपी ने नर्मदापुरम और बैतूल लोकसभा का प्रभारी बना दिया

Lok Sabha election 2024: KP Yadav moves out of Guna – लोकसभा चुनावों में एमपी MP Lok Sabha Election 2024 में जिन सीटों पर देशभर की नजर है उनमें छिंदवाड़ा के साथ राजगढ़ और गुना लोकसभा सीटें भी शामिल हैं। छिंदवाड़ा में जहां कमलनाथ के सांसद पुत्र नकुलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं वहीं राजगढ़ लोकसभा सीट पर दिग्विजयसिंह और गुना शिवपुरी सीट पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। गुना में सिंधिया पिछली बार कांग्रेस के प्रत्याशी थे और हार गए थे। इस बार वे बीजेपी प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं।
बीजेपी ने सिंधिया को हरानेवाले सांसद केपी यादव का टिकट काटा है पर वे गुना छोड़ नहीं रहे थे। इससे पार्टी के साथ ही सिंधिया की सांसें भी सांसत में थीं हालांकि अब यादव को बीजेपी ने नर्मदापुरम और बैतूल लोकसभा का प्रभारी बना दिया है। केपी यादव भी पार्टी के आदेश पर अमल करते हुए तुरंत ही अपने प्रभार वाले क्षेत्रों में सक्रिय हो गए।
गुना सांसद केपी यादव बैतूल पहुंचे जहां BJP ने कांग्रेस में बड़ी सेंधमारी की। यादव के समक्ष सैकड़ों कांग्रेसियों ने BJP का दामन थाम लिया। कांग्रेस छोड़ने वालों में पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष, जिला कोषाध्यक्ष,पूर्व जनपद सदस्य, सरपंच, पूर्व सरपंच, पूर्व पार्षद सहित अनेक पदाधिकारी शामिल हैं।
कांग्रेसी कार्यकर्ता गाजे बाजे के साथ बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे। भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री हितानंद शर्मा, लोकसभा चुनाव समिति के प्रदेश संयोजक हेमंत खंडेलवाल भी इस मौके पर उपस्थित थे।
भगवामय हुआ माहौल
इस मौके पर विशेष रूप से मौजूद रहे नर्मदापुरम और बैतूल लोकसभा के प्रभारी गुना सांसद केपी यादव ने दावा किया कि बीजेपी दोनों सीटें 5 लाख से ज्यादा वोटों से जीतेगी। उन्होंने गुना सीट पर भी बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि गुना में माहौल भगवामय हो गया है। गुना के साथ हम प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतेंगे।
मेरे लिए पार्टी का आदेश सर्वोपरि – गुना से टिकट काटने के सवाल पर केपी यादव ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। मैं सबसे पहले पार्टी का कार्यकर्ता हूं और इस नाते जो दायित्व मिलेगा उसका निर्वहन करूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे लिए पार्टी का आदेश सर्वोपरि है।

Home / Bhopal / Lok Sabha election 2024 : गुना से नहीं हट रहे थे सिंधिया को हरानेवाले केपी यादव, फिर बीजेपी ने खेला ये दांव…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो