scriptElection 2019: दिग्गज नेताओं ने उठाए चयन प्रक्रिया पर सवाल, आज-कल में जारी हो जाएगी लिस्ट | loksabha election 2019 anti incumbency in congress candidate list | Patrika News
भोपाल

Election 2019: दिग्गज नेताओं ने उठाए चयन प्रक्रिया पर सवाल, आज-कल में जारी हो जाएगी लिस्ट

Election 2019: दिग्गज नेताओं ने उठाए चयन प्रक्रिया पर सवाल, आज-कल में जारी हो जाएगी लिस्ट

भोपालMar 15, 2019 / 07:14 pm

Manish Gite

congress

 

भोपाल। दिल्ली में चल रही लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया पर कांग्रेस के ही दिग्गज नेताओं ने सवाल उठाए हैं। उनके बयानों से पार्टी के भीतर उनकी नाराजगी उजागर हो गई है। मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे अजय सिंह, विधायक लक्ष्मण सिंह और पूर्व मंत्री मुकेश नायक भी अपनी ही पार्टी से खफा हैं। सूत्रों के मुताबिक एक दो दिन में कांग्रेस पार्टी मध्यप्रदेश के प्रत्याशियों के नाम घोषित कर सकती है।

 

टिकट बंटवारे को लेकर क्या बोले अजय सिंह
मध्यप्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह अपनी ही पार्टी से खफा हो गए हैं। वे टिकट बंटवारे को लेकर नाराज हो गए हैं। मीडिया में दिए बयान से साफ झलक रहा है कि उन्हें टिकट बंटवारे को लेकर कितनी नाराजगी हैं। अजय सिंह ने मीडिया से कहा कि पार्टी ने तो मुझे फुटबाल समझ रखा है। मैं तो पार्टी के लिए फुटबाल हूं। पार्टी जहां से टिकट देगी वहां से लड़ूंगा। अजय सिंह ने कहा कि पिछले बार सीधी से टिकट मांगा था, तो सतना से मिला था।


विधायक लक्ष्मण सिंह ने खोला मोर्चा

कांग्रेस की चयन प्रक्रिया पर कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि चुनाव से कुछ समय पहले पर्यवेक्षक आ जाते हैं, जो अधिकतर वोट घटा देते हैं। इस संबंध में लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट भी किया है।

 

मुकेश नायक ने भी साझा किया था दर्द
इससे एक दिन पहले कांग्रेस नेता मुकेश नायक ने भी अपनी पीड़ा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। नायक ने अपने फेसबुक पर यह भी लिखा कि यदि उन्हें टिकट मिला तो वे हार जाएंगे।

 

सिंधिया कहां से लड़ेंगे चुनाव
इधर, गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस पर भी अटकलों का दौर चल रहा है। माना जा रहा है कि वे गुना से ही चुनाव लड़ सकते हैं। इसके अलावा उनकी पत्नी के लिए भी किसी सीट से चुनाव लड़वाने की भी अटकलें हैं।


चुनाव आयोग से की शिकायत
इधर, भोपाल से खबर है कि भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा, जहां कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में यह प्रतिनिधमंडल मिला। उन्होंने कांग्रेस की शिकायत की।

Home / Bhopal / Election 2019: दिग्गज नेताओं ने उठाए चयन प्रक्रिया पर सवाल, आज-कल में जारी हो जाएगी लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो