scriptप्रेमी ने शारीरिक संबंध बनाने के बाद बारहवीं की छात्रा की गला घोंटकर की हत्या | lover killed girlfriend | Patrika News
भोपाल

प्रेमी ने शारीरिक संबंध बनाने के बाद बारहवीं की छात्रा की गला घोंटकर की हत्या

नए दोस्त से मोबाइल लेने की बात ना-गवार गुजरी, तो पहले हाथ फिर लेगिंग से घोंटा गला, हत्या के बाद चढ़ गया पांच मंजिला इमारत पर, एक घंटे तक करता रहा हंगामा
 

भोपालDec 21, 2018 / 01:40 am

Sumeet Pandey

lover-killed-girlfriend

प्रेमी ने शारीरिक संबंध बनाने के बाद बारहवीं की छात्रा की गला घोंटकर की हत्या

भोपाल. एक सिरफिरे युवक ने 12वीं कक्षा की एक छात्रा के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। दोनों के बीच चार साल से प्रेम-प्रसंग था। आरोपी प्रेमी को संदेह था कि छात्रा किसी दूसरे से प्रेम करने लगी है। यह बात आरोपी प्रेमी को नागवार गुजरी तो पहले हाथों से उसका गला घोंटा फिर लेगिंग से उसका गला घोंट दिया। इसके बाद वह पांच मंजिला इमारत पर चढ़ गया और एक घंटे तक हंगामा करता रहा। यह घटना गुस्वार दोपहर कोलार थाना क्षेत्र की है।
दो दिन पहले फेंक दिया था मोबाइल
सब इंस्पेक्टर नवीन पांडे ने बताया कि 17 वर्षीय छात्रा कोलार थाना क्षेत्र में रहती थी। वह कक्षा 12वीं की छात्रा थी। उसका कोलार में रहने वाले 23 वर्षीय मुकुल उर्फ अक्षय लोखंडे से पिछले चार सालों से प्रेम-प्रसंग था। गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे मुकुल ने छात्रा की गला घोंटकर हत्या कर दी। गिरफ्तार हुए आरोपी मुकुल ने हत्या के पीछे की वजह प्रेम-प्रसंग में आई दरार बताया है। उसने कबूल किया है कि दो दिन पहले उसने छात्रा का मोबाइल फेंककर तोड़ दिया था। उसे संदेह था कि छात्रा का किसी ओर के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा है। संदेह की बात इसलिए कि गुरुवार दोपहर जब आरोपी छात्रा के घर पहुंचा, तो शारीरिक संबंध बनाने के पहले छात्रा ने उससे कहा कि वह अब दूसरे से मोहब्बत करने लगी है। वह उसे हर चीज दिलाएगा, नया मोबाइल भी दिलाने वाला है। यह बात उसे नागवार गुजरी तो उसने हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी मुकुल को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।
पुलिस को देख कहा कूद जाउंगा नीचे
आरोपी मुकुल प्रेमिका की हत्या करने के बाद पांच मंजिला इमारत पर चढ़ गया। पांच मंजिल की इमारत पर बनी खिडक़ी के छज्जे पर जाकर बैठ गया और हंगामा करने लगा कि मैंने उसकी हत्या कर दी है। आरोपी का तमाशा देख आसपास की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पुलिस पहुंच गई, जैसे ही उसने पुलिस को देखा तो चिल्लाने लगा कि मैं कूदकर खुदकुशी कर लूंगा। इस बीच उसके परिजन भी वहां पहुंच गए। करीब एक घंटे से अधिक उसका यह ड्रामा चलता रहा। बड़ी मुश्किल से परिजनों ने उसे पुलिस से बचाने और शराब पिलाने का लालच दिया, तब वह नीचे उतरा। फिर परिजन खुद ही उसे लेकर थाने पहुंच गए, जहां परिजनों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।
आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गई है। पोस्टमार्टम और मेडिकल रिपोर्ट में शारीरिक संबंध (बलात्कार) की पुष्टि होने के बाद धाराओं में इजाफा किया जाएगा।

भूपेन्द्र सिंह, सीएसपी हबीबगंज संभाग

Hindi News/ Bhopal / प्रेमी ने शारीरिक संबंध बनाने के बाद बारहवीं की छात्रा की गला घोंटकर की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो