scriptRR vs RCB: कप्तान फाफ डु प्लेसिस का राजस्थान से हारने के बाद छलका दर्द, इनके सिर फोड़ा ठीकरा | rr vs rcb faf du plessis told the reason for defeat against rajasthan royals in ipl 2024 eliminator | Patrika News
क्रिकेट

RR vs RCB: कप्तान फाफ डु प्लेसिस का राजस्थान से हारने के बाद छलका दर्द, इनके सिर फोड़ा ठीकरा

RR vs RCB: आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस काफी निराश नजर आए। उन्होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ हार के लिए अपनी बल्‍लेबाजी को हार का असल कारण बताया है। आइये जानते हैं फाफ ने और क्‍या कहा?

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 09:55 am

lokesh verma

RR vs RCB
RR vs RCB: आईपीएल 2024 के तहत बुधवार रात एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्‍थान रॉयल्‍स के सामने घुटने टेकने पड़े हैं। आरसीबी का 4 विकेट से हारकर पहली बार चैंपियन बनने का सपना भी चकनाचूर हो गया है। इस हार के साथ आईपीएल 2024 से बाहर होने को लेकर आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का दर्द छलक पड़ा। उन्होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ हार के लिए अपनी बल्‍लेबाजी को हार का असल कारण बताया है। आइये जानते हैं फाफ ने और क्‍या कहा?

’20 रन कम रह गए’

फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि ओस आने के बता हमें लगा कि हमारी बल्लेबाजी कमजोर रही। मेरा मानना है कि हमारे 20 रन कम रह गए। लड़कों को श्रेय जाता है, जिन्‍होंने वास्तव में अच्छा संघर्ष किया। आप बस इतना ही कर सकते हैं। जब आप स्वाभाविक रूप से पिच और परिस्थितियों का आकलन करेंगे तो आप पाएंगे कि 180 के स्‍कोर वाली पिच है, क्योंकि गेंद ऊपर की ओर स्विंग कर रही थी और काफी धीमी भी आ रही थी।

‘यहां तक पहुंचने के लिए टीम पर गर्व’

डु प्लेसिस ने आगे कहा कि लेकिन इस आईपीएल सीजन में हमने पाया कि प्रभावशाली खिलाड़ी के साथ बराबर स्कोर पर्याप्त नहीं है। साथ ही ओस आ रही है। बेहद गर्व है… क्‍योंकि बहुत सारी टीमों 8 में से 1 जीत के बाद यहां तक नहीं पहुंच पातीं। लगातार छह मैच में इस तरह से वापसी करने के लिए बहुत कुछ करने की जरुरत होती है। हम बल्ले से अतिरिक्त 20 रन बनाने के मामले में खास नहीं रहे।
यह भी पढ़ें

हारना हमेशा दुखद होता है… RCB के IPL 2024 से बाहर होने पर टूटा एबी डिविलियर्स का दिल

मैच का हाल

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम निर्धारित 20 ओवर में 172 रन ही बना सकी। आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 33, रजत पाटीदार ने 34 और महिपाल लोमरोर ने 32 रन की पारी खेली। अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 30 के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 19 ओवर में ही लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। आरआर के लिए यशस्‍वी जायसवाल ने 45 और रियान पराग ने 36 रन की पारी खेली।

Hindi News/ Sports / Cricket News / RR vs RCB: कप्तान फाफ डु प्लेसिस का राजस्थान से हारने के बाद छलका दर्द, इनके सिर फोड़ा ठीकरा

ट्रेंडिंग वीडियो