scriptपैसो की तंगहाली से परेशान है तो आज से ही शुरु कर दें इस महामंत्र का जाप, मां लक्ष्मी हो जाएंगी प्रसन्न | maa laxmi mantra in hindi for money | Patrika News
भोपाल

पैसो की तंगहाली से परेशान है तो आज से ही शुरु कर दें इस महामंत्र का जाप, मां लक्ष्मी हो जाएंगी प्रसन्न

पैसो की तंगहाली से परेशान है तो आज से ही शुरु कर दें इस महामंत्र का जाप, मां लक्ष्मी हो जाएंगी प्रसन्न

भोपालNov 29, 2018 / 12:27 pm

Ashtha Awasthi

pandit ji

pandit ji

भोपाल। अपने जीवन में हर व्यक्ति अपार धन कमाना चाहता है। इसके लिए लोग लोग कड़ी मेहनत भी करते है। लेकिन कई बार इसके बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिलती। यदि इंसान के पास धन की कमी हो तो उसकी छोटी-छोटी इच्‍छाएं अधूरी रह जाती हैं। इंसान नौकरी ही धन कमाने के लिये करता है। लेकिन यह धन या तो पानी की तरह बह जता है या फिर व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो जाता है। और फिर अंत में आप यही सोंचते रह जाते हैं कि ऐसा क्‍या किया जाए कि पैसे बच जाएं और आर्थिक स्थिति में सुधार आए।

pandit ji

शहर के जोयोतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि मेहनत के साथ-साथ धन की देवी मां लक्ष्‍मी को भी प्रसन्‍न करना पड़ता है। इसलिए वे लोग जो आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, उन्‍हें शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा और ये उपाय जरुर करने चाहिये। साथ ही पंडित जी आपको एक मंत्र बता रहे हैं जिसे रोज सुबह बोलने से धन की कमी दूर हो जाती है। जानिए कौन सा है वो मंत्र…..

pandit ji

कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती !
करमूले तू गोविन्द: (ब्रह्मा:) प्रभाते कर दर्शनम !!

इस मन्त्र का अर्थ

हाथ के अगले भाग में लक्ष्मी, मध्य भाग में सरस्वती और मूल भाग में गोविन्द बसते है’, सुबह उठकर अपनी दोनों हथेलियों को देखकर इस मंत्र का जाप करेंगे तो आपको कभी धन की कमी नहीं होगी।

इस महामंत्र का भी करें जाप

शुक्रवार के दिन सुबह से ही मां लक्ष्‍मी का मंत्र जाप करना शुरू कर दें। इसके साथ साथ अपने घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं और फिर मां लक्ष्‍मी के सामने बैठ कर 108 बार ॐ श्रीं श्रीये नम: का जाप करें।

Home / Bhopal / पैसो की तंगहाली से परेशान है तो आज से ही शुरु कर दें इस महामंत्र का जाप, मां लक्ष्मी हो जाएंगी प्रसन्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो