बजट 2020: इस बार खास होगा बजट सत्र, अगले सप्ताह होगी अहम बैठक

सीएम कमलनाथ दावोस से लौट बजट की तैयारी तेज कर देंगे...।

भोपाल। कमलनाथ सरकार का बजट 2020 इस बार खास होने जा रहा है। इसकी सुगबुगाहट अभी से शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के दावोस यात्रा से लौटने के बाद उनकी सरकार का पहला फोकस बजट ही होगा। 29 जनवरी को मंत्रालय में इस पर अहम चर्चा होगी।


मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर अधिकारियों को पूरे दस्तावेज समेत तैयारी के साथ 29 जनवरी को मंत्रालय में होने जा रही बैठक में शामिल होने को कहा गया है। इस बैठक में वित्त मंत्री तरुण भनोत, मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती, अपर मुख्य सचिव अनुराग जैन समेत वित्त विभाग के अधिकारी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के दावोस दौरे से लौटने के बाद मध्यप्रदेश के बजट ( madhya pradesh budget 2020 ) की तैयारियों तेज हो जाएंगी। बताया जा रहा है कि सरकार के विजन टू डिलीवरी रोडमैप 2025 के आधार पर बजट में विभागों के लिए प्रावधान करने की तैयारी है। हर विभाग कुछ नए काम हाथ में लेगा और इसके लिए समयबद्ध कार्ययोजना भी तैयार करेगा।

 

प्राथमिकताएं तय होंगी
मुख्यमंत्री का जोर हर काम को प्रोजेक्ट मोड में करवाने पर है। इसके लिए समय सीमा भी तय कर बजट का आवंटन किया जाएगा। बजट में रोडमैप के हिसाब से प्राथमिकताएं रखी जाएंगी। यह भी बताया जा रहा है कि कर्ज माफी योजना का सरकार 2020-21 में पूरा करने का लक्ष्य हाथ में लिया जाएगा। इसी कारण से कृषि और सहकारिता विभाग अप्रैल से कर्जमाफी का तीसरा चरण शुरू कर सके। इसमें नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों के लिए बजट का भी प्रावधान रखा जाएगा।

 

यह भी है खास
-मेट्रो परियोजना और मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के लिए बजट और कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते और पेंशनर्स के लिए महंगाई राहत देने की योजना है।

-अपर मुख्य सचिव वित्त अनुराग जैन की टीम विभागीय अधिकारियों के साथ लगातार बैठकें कर बजट के प्रस्तावों को अंतिम रूप देने की तैयारी कर रही है।

budget 2020 Congress
Show More
Manish Gite Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned