सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, 5 से अधिक व्यक्ति नहीं हो सकते हैं इकट्ठे

- जन्मदिन आदि उत्सवों में भी 10 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे

 

By: Ashtha Awasthi

Published: 15 Jul 2020, 11:26 AM IST

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोजाना तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को अमूमन प्रदेश के सभी अंचलों में बड़ी तादाद में नए मरीज मिले। बीते 24 घंटों में 798 पॉजिटिव मिलने के साथ कुल मरीजों की संख्या 19005 तक पहुंच गई। 10 और लोगों की कोरोना से मौत के साथ कुल मृतक संख्या 673 हो गई है। सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 4757 हो गई है। कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उत्सवों पर सार्वजनिक झाकियां नहीं लगाई जाएंगी।

धार्मिक स्थलों, उपासना स्थलों पर एक बार में 5 से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं होंगे। वहीं शादी, सगाई आदि में दोनों पक्षों के 10-10 व्यक्तियों से अधिक सम्मिलित नहीं होंगे। जन्मदिन आदि उत्सवों में भी 10 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे।

मुख्यमंत्री चौहान मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए घर पर ही आगामी त्यौहार मनाएं। देव प्रतिमा घर पर ही स्थापित कर पूजा-अर्चना करें। सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिमा स्थापित करने, त्योहार मनाने की अनुमति नहीं होगी।

कॉलोनी-मोहल्लों में कर सकते हैं लॉकडाउन

 

जबलपुर जिले की समीक्षा में पाया गया कि पिछले एक सप्ताह में वहां संक्रमण बढ़े हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि जिला आपदा प्रबंधन समूह के निर्णय अनुसार जिन कॉलोनी, मोहल्लों में अधिक प्रकरण आ रहे है, वहां लॉकडाउन किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश के सभी संभागायुक्तों के साथ कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। सभी ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उनके जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठकों में यह सुझाव आया है कि आगामी त्यौहार सार्वजनिक रूप से मनाए जाने से संक्रमण फैलने का खतरा है, अत: त्यौहार घर पर ही मनाए जाएं।

Corona virus
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned