scriptMP Metro : एमपी वालों की हो गई मौज, मेट्रो में यात्रा करने पर नहीं देना होगा किराया | madhya pradesh people do have to pay fare in mp metro for one month after starting of metro | Patrika News
भोपाल

MP Metro : एमपी वालों की हो गई मौज, मेट्रो में यात्रा करने पर नहीं देना होगा किराया

MP Metro Free Ride : मध्यप्रदेश के मेट्रो यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यात्रियों को राजधानी भोपाल के सुभाष नगर से एम्स के तक के लिए मेट्रो फ्री सुविधा देने जा रहा है।

भोपालMay 28, 2024 / 04:07 pm

Himanshu Singh

MP Metro : मध्यप्रदेश के मेट्रो (MP Metro) यात्रियों को बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है। भोपाल और इंदौर के यात्रियों के लिए सितंबर 2024 से कर्मशियल रन शुरु कर दिया जाएगा। इसमें यात्रियों को फ्री जॉय राइडिंग का मौका दिया जाएगा। इसका मतलब अब मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों किराया नहीं देना होगा। राजधानी भोपाल में मेट्रो का लगभग 95 परसेंट काम पूरा कर लिया गया है।

सुभाष नगर से एम्स के बीच नहीं लगेगा किराया


राजधानी भोपाल में पहले चरण में एम्स से सुभाष नगर तक करीब 7 किलोमीटर तक प्रायोरिटी कॉरिडोर में मेट्रो चलाई जाएगी। इसमें लगभग 95 परसेंट पूरा कर लिया है। मेट्रो अधिकारियों का दावा है कि बचा हुआ काम अगस्त 2024 से पहले कर लिया जाएगा। इसके बाद सितंबर से आम लोगों के लिए मेट्रो शुरु कर दी जाएगी। शुरुआती एक महीने तक एम्स से सुभाष नगर तक यात्रा करने वाले यात्री फ्री में यात्रा कर सकेंगे।
Indore Satta Bazar : सट्टा बाजार ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, इन तीन सीटों पर हो सकता है बड़ा उलटफेर

मेट्रो में दिव्यांगों के लिए रहेगी खास सुविधा


भोपाल और इंदौर में दिव्यांगों के लिए खास सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा। जिससे उनकी यात्रा को सुगम बनाया जा सके। दिव्यांगों के लिए मेट्रो स्टेशन, लिफ्ट और टिकट काउंटर पर खास सुविधा का ध्यान रखा जाएगा। यहां पर ब्रेल स्किप्ट का इस्तेमाल किया जाएगा।

सेफ्टी ऑडिट के बाद ही शुरु होगा कर्मशियल रन


रानीकमलापति रेलवे स्टेशन से करीब पांच किलोमीटर का कॉरिडोर बनकर तैयार हो चुका है। इसके बीच 5 मेट्रो स्टेशन भी बन गए हैं। फिलहाल मेट्रो का सेफ्टी ट्रायल किया जा रहा है। जब सुभाष नगर से एम्स तक मेट्रो का पूरा काम हो जाएगा। इसके बाद दिल्ली से सेंट्रल मेट्रो ट्रेन के सुरक्षा आयुक्त इसकी सेफ्टी चेक करेंगे। उनके संतुष्ट होने के बाद कमर्शियल रन की परमिशन दी जाएगी।
इस पर एमपी मेट्रो के एडिशनल डायरेक्टर टेक्निकल शोभित टंडन का कहना है कि मेट्रो का कमर्शियल रन शुरु होने के बाद फ्री में यात्रियों को जॉय राइड का मौका दिया जाएगा।

Hindi News/ Bhopal / MP Metro : एमपी वालों की हो गई मौज, मेट्रो में यात्रा करने पर नहीं देना होगा किराया

ट्रेंडिंग वीडियो