scriptपूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू भाजपा से आउट, सिंधिया-सिलावट के खिलाफ महंगी पड़ी बयानबाजी | madhya pradesh premchand guddu expelled from bjp | Patrika News
भोपाल

पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू भाजपा से आउट, सिंधिया-सिलावट के खिलाफ महंगी पड़ी बयानबाजी

अपने निष्कासन पर बोले प्रेमचंद गुड्डू, बोले- मैं तो पहले ही इस्तीफा दे चुका हूं…।

भोपालMay 27, 2020 / 07:39 pm

Manish Gite

guddu.jpg


भोपाल। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए प्रेमचंद गुड्डू को भाजपा ने निष्कासित कर दिया। वे पार्टी विरोधी बयानबाजी के कारण बीजेपी के निशाने पर आ गए थे। हालांकि गुड्डू ने बुधवार को एक बार फिर बयान जारी कर कहा है कि मैं तो पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे चुका है फिर नोटिस देने और निष्कासित करना हास्यास्पद है।

भाजपा की ओर से जारी निष्कासित पत्र में कहा गया है कि प्रेमचंद गुड्डू को प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया गया है। पार्टी ने 19 मई 2020 को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, लेकिन उसका जवाब आज तक नहीं मिला। इसे घोर अनुशासनहीनता मानते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रेमचंद गुड्डू को निष्कासित कर दिया है।

सिंधिया के खिलाफ बोलना पड़ा भारी
हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया और तुलसी सिलावट के खिलाफ प्रेमचंद गुड्डू के बयान से राजनीति गर्मा गई थी। भाजपा संगठन ने इस बयानबाजी को गंभीरता से लिया था। इस पर गुड्डू को नोटिस देकर जवाब मांगा था। इस पर गुड्डू ने जवाब में कहा था कि भाजपा से 9 फरवरी को ही इस्तीफा दे चुका हूं। एक बार फिर सिंधिया और सिलावट पर निशाना साधा था। गुड्डू ने कहा था कि वे फरवरी में ही समझ गए थे कि भाजपा कांग्रेस की सरकार को गिरा देगी। ऐसे समय में भी जब पूरा देश कोरोना महामारी की चपेट में बढ़ रहा था, राजनीतिक उठापटक में उन्होंने इस्तीफा देना ही बेहतर समझा था।

क्या लिखा पत्र में
प्रेमचंद गुड्डू ने अपने पत्र में लिखा है कि भाजपा ने मुझे निष्कासित करने का पत्र जारी किया। देखकर बड़ा हास्यास्पद लगा। गुड्डू ने भाजपा संगठन की कार्यप्रणाली पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा है कि दलितों के साथ भाजपा का गैर जिम्मेदारना अपमानजनक रवैया प्रदर्शित कर रहा है। पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने कहा कि जिस पार्टी को मैं खुद ही 9 फरवरी को छोड़ चुका हूं, उसका पत्र भी मैंने जारी किया, वो पार्टी मुझे 19 मई को कारण बताओ नोटिस जारी कर मुझसे जवाब मांग रही है। जवाब नहीं देने को अनुशासनहीनता मान रही है।

गुड्डू ने कहा कि जब मैं पूर्व में ही पार्टी छोड़ चुका हूं तो फिर तीन माह बाद मुझे कारण बताओ नोटिस जारी करना और उसका जवाब मांगना, यह सब किस अधिकार से किया यह समझ से परे हैं। इस पूरे प्रकरण को लेकर मैं न्यायालयीन प्रक्रिया भी अपना रहा हूं।

Home / Bhopal / पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू भाजपा से आउट, सिंधिया-सिलावट के खिलाफ महंगी पड़ी बयानबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो