scriptमनजिंदर सिंह सिरसा बोले- सिख दंगों की जांच होने पर कमलनाथ जाएंगे जेल | manjinder sirsa demands enquiry of kamalnath involvement in sikh riots | Patrika News
भोपाल

मनजिंदर सिंह सिरसा बोले- सिख दंगों की जांच होने पर कमलनाथ जाएंगे जेल

1984 सिख दंगों में कमलनाथ की भूमिका पर मनजिंदर सिंह सिरसा ने फिर से जांच की मांग की

भोपालJun 15, 2019 / 07:59 pm

Pawan Tiwari

kamalnath
भोपाल. 1984 सिख दंगों को लेकर मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ विरोधियों के निशाने पर रहते हैं। इसके साथ ही सिख संगठन भी बीच-बीच में इनका विरोध करते रहते हैं। कमलनाथ जब मध्यप्रदेश के सीएम बने थे तब भी सिख संगठनों ने विरोध किया था अब मनजिंदर सिंह सिरसा ने फिर से सिख दंगों की जांच की बात कही है।
दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी के अध्यक्ष मनजिंदर से सिरसा ने कहा है कि 1984 सिख दंगों में मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ की भूमिका की जांच होगी। सिरसा ने कहा कि गृह मंत्रालय ने इस केस की जांच एसआईटी को सौंपने का फैसला किया है। मीडिया से बात करते हुए दिल्ली में सिरसा ने कहा कि 2018 दिसंबर में ही मैं तत्कालीन गृह मंत्री को कमलनाथ की भूमिका की जांच के लिए चिट्ठी लिखी थी।
इसे भी पढ़ें: विधानसभा सदस्य की शपथ लेते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किए 4 बड़े ऐलान

https://twitter.com/ANI/status/1139819189747642368?ref_src=twsrc%5Etfw
 

जेल जाएंगे कमलनाथ
मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि अगर फिर से जांच हुई तो मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ भी सज्जन कुमार की तरह जेल जाएंगे, गांधी परिवार की वजह से जेड प्लस सिक्यूरिटी का आनंद ले रहे हैं। 1984 सिख दंगों में उनकी संलिप्तता उनके खिलाफ नई जांच पूरी होने के बाद अदालत में साबित होगी।
https://twitter.com/ANI/status/1139819321641672704?ref_src=twsrc%5Etfw
 

लोकसभा चुनाव के दौरान 1984 सिख दंगों को लेकर पीएम मोदी ने भी चुनावी सभाओं में कमलनाथ पर निशाना था। क्योंकि उसी वक्त कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने भी 1984 सिख दंगों के सवाल पर बोल दिया था कि हुआ तो हुआ। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस पूरे मसले पर सफाई दी थी।
इसे भी पढ़ें: जो गौशाला खोलना चाहे उनको मुझसे मिलाओ: सीएम कमलनाथ

गौरतलब है मनजिंदर सिंह सिरसा शिरोमणि अकाली दल के नेता और दिल्ली के रजौरी गार्डन से विधायक हैं। साथ ही वह दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमिटी के अध्यक्ष भी हैं। सिरसा से पहले भी अकाली दल के कई नेता 1984 सिख दंगों की जांच फिर से करवाने की मांग करते रहे हैं।

Home / Bhopal / मनजिंदर सिंह सिरसा बोले- सिख दंगों की जांच होने पर कमलनाथ जाएंगे जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो