scriptस्टूडेंट के लिए जरुरी खबर, एग्जाम पूरे होते ही ऑनलाइन मिलेंगे मार्कशीट और प्रमाण पत्र | Marksheet and certificate available online as soon exam is complete | Patrika News
भोपाल

स्टूडेंट के लिए जरुरी खबर, एग्जाम पूरे होते ही ऑनलाइन मिलेंगे मार्कशीट और प्रमाण पत्र

राज्यपाल ने दिए निर्देश…

भोपालFeb 22, 2021 / 01:27 pm

Ashtha Awasthi

online.png

Marksheet

भोपाल। राजधानी भोपाल में राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालयीन परीक्षा प्रक्रिया पूर्ण होते ही विद्यार्थियों को मार्कशीट और प्रमाण-पत्र ऑनलाइन उपलब्ध कराएं, जिससे उन्हें उच्च अध्ययन या रोजगार संबंधी आवेदनों में किसी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि विवि में दीक्षा समारोह गरिमामय और भव्यता के साथ होना चाहिए। यह निर्देश रविवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने समन्वय समिति की बैठक में सभी कुलपतियों को दिए।

 

806690-anandiben-patel-02.jpg

राज्यपाल ने दिए निर्देश

समारोह की समस्त गतिविधियों के लिए निश्चित प्रक्रिया निर्धारित कर आयोजित करने के निर्देश दिए। ऐसी व्यवस्था की जाए कि किसी एक स्थान पर फीस जमा कर देना विद्यार्थी के पाठ्यक्रम और संस्थान के विकल्पों के चयन में बाधक नहीं हो। इसके लिए प्रवेश के समय शुल्क केंद्रीकृत बैंक खाते में जमा कराने संबंधी व्यवस्था का परीक्षण किया जाए।

दैनिक भत्ते में की जाए वृद्धि

उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई विद्यार्थी मेडिकल, इंजीनियरिंग या किसी भी कॉलेज में एडमिशन लेकर निरस्त कराता है तो उसकी फीस वापस की जाए। साथ ही सभी विश्वविद्यालय समय पर परीक्षा कराएं और छात्रहित में कार्य करें। इसके अलावा अगर कोई विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद की गतिविधियों में भी शामिल रहता है तो उसके दैनिक भत्ते में 200-200 स्र्पये की वृद्धि की जाए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zgkls

Home / Bhopal / स्टूडेंट के लिए जरुरी खबर, एग्जाम पूरे होते ही ऑनलाइन मिलेंगे मार्कशीट और प्रमाण पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो