scriptMeeting in Bhopal Police Commissioner's office | नए साल पर हुड़दंग की तो खैर नहीं, सौ से ज्यादा चेकिंग पॉइंट पर तैनात होगी पुलिस | Patrika News

नए साल पर हुड़दंग की तो खैर नहीं, सौ से ज्यादा चेकिंग पॉइंट पर तैनात होगी पुलिस

locationभोपालPublished: Dec 24, 2023 01:04:13 am

Submitted by:

Bhalendra Malhotra

पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने शहर के होटल क्लब रिजॉर्ट संचालकों एवं डीजे संचालकों को निर्देश दिए हैं कि कोलाहल अधिनियम एक्ट का सख्ती से पालन करें। किसी भी स्थिति में अत्यधिक ध्वनि प्रदूषण नहीं किया जाए।

नए साल पर हुड़दंगियों की तो खैर नहीं, सौ से ज्यादा चेकिंग पॉइंट पर तैनात होगी पुलिस
नए साल पर हुड़दंगियों की तो खैर नहीं, सौ से ज्यादा चेकिंग पॉइंट पर तैनात होगी पुलिस
भोपाल. नए साल एवं क्रिसमस के आयोजन पर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कमिश्नर कार्यालय में सभी पक्षों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने शहर के होटल क्लब रिजॉर्ट संचालकों एवं डीजे संचालकों को निर्देश दिए हैं कि कोलाहल अधिनियम एक्ट का सख्ती से पालन करें। किसी भी स्थिति में अत्यधिक ध्वनि प्रदूषण नहीं किया जाए। इसके अलावा होटल पब एवं बार तय सीमा रात 12:00 के पहले बंद कर दिए जाएं। रात 12:00 बजे के बाद पार्किंग स्थलों पर खड़े होने वाले वाहनों की जांच की जाएगी।
किसी भी प्रकार के आयोजन के पहले संबंधित विभाग से वैधानिक अनुमतियां प्राप्त कर ली जाएं। औचक निरीक्षण के दौरान यदि दस्तावेज नहीं मिलते हैं तो प्रकरण दर्ज किए जाएंगे। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शहर में वाहन दुर्घटनाएं रोकने के लिए नए साल एवं क्रिसमस के अवसर पर 38 थाना क्षेत्र में 100 से ज्यादा चेकिंग पॉइंट बनाए जा रहे हैं।
रात नौ बजे के बाद चेकिंग पॉइंट्स लग जाएंगे

रात 9 बजे के बाद इन चेकिंग पॉइंट्स पर शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले एवं तेज रफ्तार वाहनों की धरपकड़ की जाएगी। नए साल एवं क्रिसमस के अवसर पर डीजे संचालकों द्वारा ली जाने वाली बुकिंग की जानकारी भी कमिश्नर कार्यालय ने तलब की है। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि किसी भी समुदाय संस्था या व्यक्ति को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर पर सीधी शिकायत की जा सकेगी।
तेज आवाज में डीजे या हंगामा करे तो करें शिकायत

न्यू ईयर पर अगर कोई हंगामा या शराब पीकर गलत तरीके से गाड़ी चलाता है तो तत्काल उसकी सूचना पुलिस को दें। ताकि वह जिस रूट पर वाहन दौड़ा रहा है, उस पर लगा चेकिंग पॉइंट वाहन रोक कर कार्रवाई कर सके। अगर कोई तेज आवाज में डीजे बजाता है तो उसके खिलाफ भी 0755-100 नंबर पर शिकायत कर, कार्रवाई करा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो