scriptmidst the cheer of Ram Lalla, laughter will echo in 5 thousand houses today | रामलला की जयकार के बीच आज 5 हजार घरों में गूंजेगी किलकारी, शुरु हुई डिलीवरी की तैयारी | Patrika News

रामलला की जयकार के बीच आज 5 हजार घरों में गूंजेगी किलकारी, शुरु हुई डिलीवरी की तैयारी

locationभोपालPublished: Jan 22, 2024 09:18:42 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi


सरकारी के साथ निजी अस्पतालों में गर्भवतियों ने डॉक्टरों से किया संपर्क

1.jpg
pregnant women

आज श्रीराम के प्राण- प्रतिष्ठा को लेकर देश के कोने- कोने में भव्य रूप से तैयारी चल रही हैं। शहर में मंदिरों से लेकर घरों तक लोग उत्सव की तरह इस दिन को मनाने के लिए व्याकुल हैं। ऐसे में गर्भवतियों ने इस शुभ अवसर पर डॉक्टरों से डिलीवरी डेट आज की मांग रखी है। हालात यह हो गए है बीते दिनों होने वाली डिलीवरी को भी आज के ही दिन कराने की प्लानिंग है।

आज भव्य आयोजन के बीच शहर में लगभग 120 डिलीवरी होगी। इसके लिए अस्पतालों के साथ महिलाएं भी तैयार है। इसमें सबसे ज्यादा सरकारी अस्पतालों में डिलीवरी होगी। जहां केआरएस के साथ जिला अस्पताल का जच्चा खाना के साथ अन्य प्रसूतिगृह शामिल हैं। वहीं निजी अस्पतालों में भी सुबह से डिलीवरी को लेकर महिलाएं पहुंचेगी।

ज्योतिषिय बोले...राम का जन्म अभिजीत योग में हुआ था

ज्योतिषियों के अनुसार आज पौष शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है। प्रभु राम का जन्म अभिजीत योग में हुआ था। 22 को भी अभिजीत योग लंबे समय तक है। यही नहीं रात्रि में पड़ने वाले अभिजीत मुहूर्त में भगवान कृष्ण का अवतरण हुआ था। अभिजीत मुहूर्त में सभी प्रकार के दोषों को नष्ट करने की ताकत होती है। इसलिए इस मुहूर्त को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है।

यह भी जानें

● आज प्रदेश में लगभग साढ़े पांच हजार बच्चों का जन्म होगा।

● भोपाल में 834 गर्भवती महिलाओं को प्रसव की डेट डॉक्टरों द्वारा दी गई है।

● विभाग के आंकड़ों के अनुसार मध्य प्रदेश में हर साल औसतन 20 लाख 13 हजार बच्चों का जन्म होता है।

● जिसमें अकेले 55 से 60 हजार प्रसव सरकारी अस्पताल में होते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो