scriptझारखंड से लापता मंदबुद्धि युवक राजधानी में मिला, आठ महीने से था लापता | Missing young man missing from Jharkhand, was missing for eight months | Patrika News
भोपाल

झारखंड से लापता मंदबुद्धि युवक राजधानी में मिला, आठ महीने से था लापता

संदिग्ध समझकर पुलिस ने पकड़ा, तीन दिन से घूम रहा था इलाके में

भोपालFeb 18, 2019 / 07:20 am

Satendra bhadoria

police

Ignore: the poorly-running vehicle, the auctioning police

भोपाल। झारखंड के रांची से आठ महीने पहले लापता हुए एक मंदबुद्धि युवक को अयोध्या नगर थाना पुलिस ने उसके परिजनों को सौंप दिया। उसे तीन दिन पहले इलाके में संदिग्ध हालत में घूमते मिलने पर संरक्षण में लिया था। उसकी हालत बहुत ज्यादा बिगड़ी हुई थी। लगातार कोशिशों के बाद उसने अपना नाम और पता बताया, जिसके बाद पुलिस ने परिजनों से संपर्क किया था।

अयोध्या नगर थाना प्रभारी हरीश यादव ने बताया कि 15 फरवरी को सूचना मिली कि सुंदर नगर बस्ती के पास एक युवक संदिग्ध हालत में घूमते हुए देखा गया है। इस सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम एक युवक को अपने सरंक्षण में लिया।

 

पूछताछ के दौरान वह अपना नाम और पता नहीं बता पा रहा था। बातचीत के दौरान लगा कि उक्त युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। थाने लाकर दोबारा पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह बहुत ज्यादा भूखा है। इस पर पुलिस ने उसके हाथ-पैर धुलवाने के बाद खाना खिलवाया।

खाना खिलवाने के बाद पुलिस फिर से पूछताछ की तो उसने अपना नाम विकास कुमार साहू (18) निवासी रांची झारखंड बताया। लगातार कोशिश करने के बाद उसने अपने भाई का मोबाइल नंबर भी बता दिया।

पुलिस ने उक्त मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो शिवा साहू नामक युवक से बात हुई। पूछताछ करने पर शिवा ने पुलिस को बताया कि पिछले सात महीने से उसका कोई पता नहीं चल पाया है। उसकी गुमशुगदी की रिपोर्ट 6 जुलाई 2018 को रांची के थाना जगन्नाथपुर में दर्ज कराई गई थी।

 

जगन्नाथ पुलिस से बात करने पर उन्होंने विकास कुमार पुत्र रामचंद्र साहू की गुमशुदगी दर्ज होने की पुष्टि की। इसके बाद रविवार को शिवा साहू भोपाल पहुंचा, जिसके बाद पुलिस ने विकास को उसके सुपुर्द कर दिया। शिवा ने पुलिस को बताया कि छोटा भाई मुंदबुद्धि है। घर से गायब होने के बाद परिजनों ने दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत कई शहरों में उसकी तलाश की, लेकिन कहीं से कोई पता नहीं चल पाया था।

Home / Bhopal / झारखंड से लापता मंदबुद्धि युवक राजधानी में मिला, आठ महीने से था लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो