scriptBJP का मुंगावली की जगह कोलारस पर ज्यादा फोकस | More focus of BJP on Kolaras than Mundhali | Patrika News
भोपाल

BJP का मुंगावली की जगह कोलारस पर ज्यादा फोकस

नंदकुमार, भगत और राय के बीच उप चुनाव को लेकर मंथन…

भोपालDec 10, 2017 / 09:45 am

anil chaudhary

bjp office bhopal
भोपाल. भाजपा निकट भविष्य में होने वाले दो उपचुनावों में से कोलारस पर ज्यादा फोकस करेगी। मुंगावली पर वो ज्यादाताकत नहीं लगाएगी। सूत्रों के मुताबिक चित्रकूट की हार के बाद पार्टी ने यह रणनीति तय की है, ताकि कमजोर पड़ रही मुंगावली सीट पर हार भी जाए तो यह दावा किया जा सके कि वहां पार्टी ने कम फोकस किया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को भी कोलारस में तकरीबन आधा दर्जन कार्यों की आधारशिला रखी।
सीएम की एक हफ्तें में यह दूसरी कोलारस यात्रा थी। इसके पहले वे छह जून को किसान सम्मेलन में शामिल होने कोलारस पहुंचे थे। नवंबर में भी सीएम कोलारस का दौरा कर चुके हैं। संगठन भी कोलारस में अभी तक तीन बड़ी बैठकें कर चुका है। सूत्रो के मुताबिक भजपा हर हाल में कोलारस सीट जीतना चाहती है, ताकि ज्योतिरादित्य ङ्क्षसधिया के गढ़ में सेंध लगाई जा सके। इसी रणनीति के तहत पार्टी ने मुंगावली को कोलारस की तुलना में कम वजन देना शुरू कर दिया है।
कोलारस में प्रत्याशी के लिए देवेंद्र या वीरेंद्र के नाम पर नहीं बन पा रही सहमति
भाजपा के लिए कोलारस में उम्मीदवार तय करना भी सिरदर्द का काम है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा संगठन वहां देवेंद जैन या वीरेंद्र खटीक में से किसी एक को टिकट देना चाहता है। लेकिन कुछ स्थानीय प्रभावी जनप्रतिनिधि इसका विरोध कर रहे हैं। इससे मामला खटाई में पड़ रहा है। पार्टी इन दोनों को टिकट नहीं देती है तो उसे वहां भारी असंतोष का सामना करना पड़ सकता है।
कोलारस-मुंगावली पर राजधानी में मंथन
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के साथ शनिवार को उनके बंगले पर प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और प्रदेश सहसंगठन महामंत्री अतुल राय ने उपचुनावों को लेकर ढाई घंटे तक मंथन किया। बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर विचार करने के साथ ही चुनावी रणनीति पर भी मंथन किया गया।

Home / Bhopal / BJP का मुंगावली की जगह कोलारस पर ज्यादा फोकस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो