Big Breaking : MP Board का बड़ा फैसला, अब नहीं होंगे 10वीं कक्षा के बचे हुए पेपर

अब तक जो पेपर लिये जा चुके हैं, उन्हीं के अंकों के आधार पर छात्रों का दसवीं कक्षा का रिजल्ट तैयार किया जाएगा।

By: Faiz

Published: 16 May 2020, 08:17 PM IST

भोपाल/ लंबे इंतेजार के बाद आखिरकार माध्यमिक शिक्षा मंडल ( MP Board ) ने दसवीं कक्षा की परीक्षा को लेकर छात्रों में बने असमंजस पर विराम लगा दिया है। बोर्ड ने फैसला लिया है कि, 10वीं के जो पेपर बाकी रह गए थे। अब वो पेपर नहीं लिये जाएंगे। अब तक जो पेपर लिये जा चुके हैं, उन्हीं के अंकों के आधार पर छात्रों का दसवीं कक्षा का रिजल्ट तैयार किया जाएगा। यानी अब तक छात्रों के जो पेपर शेष रह गए थे उनके आगे पास लिखा जाएगा ।

 

पढ़ें ये खास खबर- CBSE 10th-12th Exam Update 2020 : डेटशीट की घोषणा टली, अब इस दिन होगा तारीखों का ऐलान



12वीं की तारीखें घोषिच

वहीं, माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से 12वीं की परीक्षा के शेष रह गए पेपरों की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है। बोर्ड ने फैसला लिया है कि, 12वीं कक्षा के बचे हुए पर्चों की परीक्षा 8 जून से 16 जून के बीच होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- देश के सभी स्कूल-कॉलेज बंद, पर सोशल डिस्टेंस के साथ जेलों में लग रही हैं रेग्युलर क्लासेस


पत्रिका की खबर का असर

इसके अलावा, पत्रिका की खबर का बड़ा असर हुआ है। जिसमें प्रदेश के निजी स्कूल ट्यूशन फीस के अलावा छात्रों के अभिभावकों से अन्य कोई भी फीस नहीं ले सकेंगे। लंबे समय से पत्रिका द्वारा इस मुद्दे को उठाया जा रहा था, जिसपर फैसला लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए निर्देश हैं कि, 19 मार्च 2020 लॉक डाउन शुरू होने की तिथि से लेकर लॉक डाउन समाप्त होने तक की अवधि तक कोई भी निजी विद्यालय, विद्यार्थियों से सिर्फ ट्यूशन फीस ही ले सकेगा। इसके अतिरिक्त कोई भी अन्य फीस नहीं ली जाएगी ।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned